अन्य
    Sunday, February 25, 2024
    अन्य

      पटनाः राजीव नगर में DM-SSP को खदेड़ा, CSP समेत दर्जनों जख्मी, फायरिंग में 2 लोगों की मौत की चर्चा

      "मौके पर पहुंचे पटना के एसएसपी और डीएम। लेकिन राजीव नगर थाने के अंदर ही बैठे हैं.....

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। पटना के राजीव नगर थाना के अंतर्गत नेपाली नगर के इलाके में प्रशासन 70 मकानों को ध्वस्त करने में जुट गयी है। स्थानीय लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। आवासीय बोर्ड ने यहां लोगों को घर खाली करने का नोटिस दिया था। तब से विरोध जारी है।

      Patna DM SSP chased in Rajiv Nagar dozens injured including CSP discussion of 2 people killed in firing 4अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची पुलिस हमला कर दियाः नेपाली नगर में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। जिससे सिटी एसपी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं।

      फिर से तोड़ने की करवाई शुरूः पटना के राजीव नगर में लोगों के गुस्से के बाद कुछ देर के लिए तोड़ने की कार्रवाई रोक दी गई थी। जिसे फिर से शुरू कर दिया गया है।

      जिला प्रसाशन ने मृत्यु का किया खंडनः राजीव नगर में आज सुबह से प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है। पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया है। 3 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है। मृत्यु के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है जिला प्रशासन उसका खंडन करता है।

      DM-SP को लोगों ने खदेड़ाः राजीव नगर पहुंचे डीएम और एसपी को स्थानीय लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा। लोगों ने डीएम और एसपी को मौके से खदेड़ कर भागा दिया। मौके पर युद्ध सा माहौल बना हुआ है।

      मौके पर पहुंची दमकलः राजीव नगर में मौके पर दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया। किसी तरह की आगजनी को रोकने के लिए उठाया गया कदम।Patna DM SSP chased in Rajiv Nagar dozens injured including CSP discussion of 2 people killed in firing 5

      70 मकान होंगे ध्वस्तः  पटना के राजीव नगर थाना के अंतर्गत नेपाली नगर इलाके में प्रशासन 70 मकानों को ध्वस्त करने के लिए पहुंचा है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया है। जिसमें सिटी एसपी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। जबकि दो लोगों के मरने की सूचना है।

      70 मकानों को ध्वस्त करने की चल रही प्रक्रियाः पटना के राजीव नगर थाना के अंतर्गत नेपाली नगर (दीघा) के इलाके में प्रशासन 70 मकानों को ध्वस्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

      महिला सिपाही को लगी चोट सिटी एसपी का फटा सिरः राजीव नगर के नेपाली नगर में भीड़ की पत्थरबाजी में महिला सिपाही को भी लगी चोट। राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गए सिटी एसपी का सिर फट गया है। साथ ही गोली लगने की भी सूचना है।

      पुलिसकर्मी जख्मीः राजीव नगर में आवास बोर्ड के नोटिस के बाद अतिक्रमण हटाने पहुंचे कर्मियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भीड़ को काबू करने के क्रम में कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए हैं।Patna DM SSP chased in Rajiv Nagar dozens injured including CSP discussion of 2 people killed in firing 3

      पुलिस ने आंसू गैस छोड़ाः राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने गए पुलिस वालों ने भीड़ को काबू करने के लिए आँसू गैस का भी इस्तेमाल किया है।

      दो लोगों के मरने की सूचनाः राजीव नगर से दो लोगों के मरने की सूचना है, लेकिन अभी तक प्रशासनिक पुष्टि नहीं हुई है। लोगों से लगातार शांति बनाए जाने की अपील की जा रही है।

      पुलिस ने की फायरिंगः राजीव नगर में मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिस फोर्स ने लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की है।

      बुलडोजर से अतिक्रमण के खिलाफ एक्शनः राजीव नगर में मकान तोड़ने के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी बुलाया गया है।

      सैकड़ों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रशासन की टीम बुलडोजर से अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन ले रही है। डीसीएलआर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।Patna DM SSP chased in Rajiv Nagar dozens injured including CSP discussion of 2 people killed in firing 2

      राजीव नगर में फायरिंगः राजीव नगर में मकान तोड़ने का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर बवाल किया। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की है।

      नेपाली नगर में भी पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को खदेड़ा है। मौके पर तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है।

      अवैध कब्‍जा हटाने पहुंचा प्रशासनः प्रशासन के अनुसार ये सभी घर बिहार राज्‍य हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्‍जा कर बनाये गये हैं। इन घरों को तोड़ने के लिए प्रशासन की टीम रविवार को पौ फटते ही करीब 14 बुलडोजर (जेसीबी) लेकर पहुंची।Patna DM SSP chased in Rajiv Nagar dozens injured including CSP discussion of 2 people killed in firing 1

      इलाके में हंगामा रोकने के लिए करीब दो हजार पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इस पूरी कार्रवाई का विरोध करने के दौरान करीब सात लोग आग से झुलस गये हैं।

      70 मकानों को ध्वस्त करने पहुंची प्रशासनः रविवार की सुबह पटना के राजीव नगर थाना के अंतर्गत नेपाली नगर (दीघा) के इलाके में प्रशासन 70 मकानों को ध्वस्त करने में जुट गयी है।

      प्रशासन की इस कार्रवाई से मौके पर तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। आक्रोषित लोग सड़कों पर उतर गये हैं। कुछ लोगों द्वारा प्रशासन की टीम पर पथराव करने की भी खबर आयी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!