अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      मेलबर्नः भारत ने अंतिम गेंद पर पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। मेलबर्न में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया है। रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर एक रन बना कर भारत को जीत दिलाई।

      पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए 160 रन बनाने थे जिसे भारतीय टीम ने आखिरी बॉल पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 83 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जिताने में अहम रोल अदा किया।

      हार्दिक पंड्या ने भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली। विरोट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।विराट कोहली की कमाल की पारी के दमपर टीम इंडिया ने इस मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

      भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इसके बाद भारत ने सूर्यकुमार और अक्षर पटेल भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिससे भारत का स्कोर 4 विकेट पर 31 रन हो गया।

      फिर विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के बीच हुई 113 रनों की शतकीय साझेदारी ने भारत को मैच जिताने में मदद की। कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने 40 रनों की पारी खेली।

      मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए थे। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

      इससे पहले भारतीय बॉलर्स ने मैच के शुरुआती ओवर्स और मिडिल ओवर्स में शानदार बॉलिंग की जिसके चलते पाकिस्तान 159 रन के स्कोर तक ही पहुंच सका। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए।

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!