अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      जिला कार्यालय में 1.30 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया भू-अर्जन पदाधिकारी

      पूर्णिया भू-अर्जन पदाधिकारी ने एक काम के बदले एक 1.30 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। लेकिन सूचना मिलने के बाद पटना निगरानी टीम ने आज अपराह्न करीव 2 बजे उसे रंगे हाथ दबोच लिया...

      पूर्णिया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। पटना से आयी निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अरविंद कुमार भारती को  एक बड़ी रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है।             

      Land acquisition officer caught red handed taking bribe of 1.30 lakh in district office 3निगरानी विभाग की टीम ने भू-अर्जन पदाधिकारी को उसके कार्यालय से ही कुल एक लाख तीस हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया और अपने साथ लेकर पटना रवाना हो गई।

      खबरों के मुताबिक मरंगा वार्ड-8 निवासी नितेश कुमार राज की कुछ जमीन एनएच- 107 में अधिग्रहित हुई थी। इसके मुआवजे के तौर पर उन्हें कुल 31.59 लाख का भुगतान होना था।

      लेकिन जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा उनसे इस भुगतान के एवज में एक लाख तीस हजार रुपये की मांग की जा रही थी। इस स्थिति में नितेश कुमार राज ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग, पटना में की थी।

      शिकायत के सत्यापन के बाद आज शुक्रवार को निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौवार की अगुवाई में डीएसपी अरुणोदय कुमार पांडेय, विजय कुमार सहित अन्य अधिकारियों की टीम शुक्रवार को यहां पहुंची।

      उसके बाद टीम द्वारा पूर्व से ही कार्यालय के समीप मोर्चा संभाल लिया और जैसे ही तय रणनीति के तहत नितेश कुमार राज कार्यालय पहुंच जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को रिश्वत के रुप में एक लाख तीस हजार रुपए दिया, वहीं रंगे हाथ धरा गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!