अन्य
    Saturday, July 27, 2024
    अन्य

      झारखंडः राँची में कर्फ्यू लागू, एसएसपी, सिटी एसपी, डीएसपी समेत कई थानेदार-पुलिसकर्मी जख्मी

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड की राजधानी राँची में माहौल खराब हो गया है। रांची  उपायुक्त  ने शहर में कर्फ्यू का आदेश दे दिया है। जिसके बाद पुलिस सड़कों पर लोगों को सख्ती से घर जाने को कह रही है। कई दुकानें बंद कर दी गयी हैं।

      बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान का राजधानी के मुस्लिम समुदाय के लोगों में भारी विरोध है। रांची के कई इलाकों पत्थरबाजी हुई है।Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 1

      उपद्रवियों द्वारा किए गए पत्थरबाजी में रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा हुए घायल सेंटेवीटा अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पत्थरबाजी में सिटी एसपी, सिटी डीएसपी, कई थाना प्रभारी समेत कई जवान भी हुए घायल हैं।

      सबसे अधिक रांची के डेली मार्केट के पास हंगामा देखने को मिला है। बढ़ती भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया, तो भीड़ की ओर से पत्थर चलाये गये।

      पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के बाद हवाई फायरिंग करनी पड़ी। उसके बाद ही भीड़ पर काबू पाया जा सका। प्रदर्शनकारी झंडा लेकर डेली मार्केट के सामने अल्बर्ट एक्का चौक की तरफ दौड़ने लगेRuckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 3

      जानकारी के अनुसार, मेन रोड में कुछ प्रदर्शनकारी नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके बाद वे हाथ में काला और धार्मिक झंडा लेकर डेली मार्केट के सामने अल्बर्ट एक्का चौक की तरफ दौड़ने लगे।

      उन्हें रोकने के लिए पुलिस भी दौड़ी। इसी दौरान डेली मार्केट के पास पुलिस के साथ धक्का-मुक्की होने लगी। देखते-देखते भीड़ आक्रोशित हो गई और जमकर पत्थरबाजी हुई।

      इससे पहले मुस्लिम समुदाय से जुड़े व्यापारियों ने कहा कि कई नेता अपने विवादित बयानों से देश का माहौल खराब कर रहे हैं। ऐसे में हमारा विरोध करना बिल्कुल जायज है।

      सड़क पर उतर कर विरोध कर रहे लोगों को कहना था कि जिस तरह का बयान नूपुर शर्मा के द्वारा दिया गया है, वह निंदनीय ही नहीं अपराध है। यदि ऐसे बयान देने वाले लोगों पर सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तो मुस्लिम समाज के लोगों में आक्रोश और भी ज्यादा देखने को मिलेगा।

      जिस तरह की बयानबाजी नूपुर शर्मा ने की है, उसे मुस्लिम समुदाय के लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उनके इसी बयान के खिलाफ राजधानी रांची के मुसलमान अपना विरोध जता रहे हैं।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!