अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      बिहारः 30 जुलाई को मिलेगा 32.7 हजार चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में 32 हजार 700 पदों पर अंतिम रूप से चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को अब 30 जुलाई को नियुक्ति पत्र मिलेगा।

      जुलाई 2019 से चल रही नियोजन प्रक्रिया के लिए शिक्षा विभाग ने गुरुवार को संशोधित शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक 22 जुलाई तक नियोजन इकाई द्वारा अनुमोदित मेधा सूची, विद्यालय एवं विषयवार एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशित होगी।

      नगर निगम नियोजन इकाई में काउंसिलिंग 25 जुलाई तथा नगर निकाय नियोजन इकाई में 26 जुलाई को होगी।

      जिला परिषद नियोजन इकाई यह प्रक्रिया 27 जुलाई को पूर्ण करेगी। चयनित अभ्यर्थियों से सहमति पत्र प्राप्त कर मेधा क्रम में नियोजन पत्र 30 जुलाई को जारी होंगे।

      शिक्षा विभाग के उप सचिव द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि न्यायालय के आदेश पर जो आवेदन आए हैं, उन्हें नियोजन इकाई हर हाल में औपबंधिक मेधा सूची में शामिल करे।

      एक ही अभ्यर्थी का कई नियोजन इकाई में चयन होने और उसके एक में नियुक्ति लेने पर शेष में पद खाली रह जाने को लेकर भी विभाग ने निर्देश दिया है।

      अधिसूचना में कहा गया है कि मेधा सूची के अनुसार अभ्यर्थियों को मूल प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों के अनुपस्थित रहने पर उनका नाम अनुमोदित मेधा सूची से हटा दिया जाएगा तथा विषयवार व कोटिवार मेधा सूची तैयार की जाएगी। इसे पैनल निर्माण समिति अनुमोदित करेगी।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!