अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      गया एयरपोर्ट पर 2 साल बाद 173 यात्रियों समेत उतरे विमान देख चहके कारोबारी

      "गया में पर्यटन कारोबारियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना की पाबंदियां लगने के करीब दो साल बाद थाईलैंड से यात्रियों से भरा विमान गया एयरपोर्ट पहुंचा। जिसे देखकर पर्यटन से जुड़े कारोबारी चहक उठे...

      गया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन-धार्मिक नगरी गया में कोरोना काल के  करीब दो साल के अंतर के बाद थाईलैंड से आया विमान उतरा। विमान में 173 थाई यात्री सवार थे। विदेशी यात्रियों को देखकर पर्यटन कारोबारी भी चहक उठे।

      बता दें कि गया एयरपोर्ट पर अप्रैल और मई माह में वियतनाम और म्यांमार से स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइटों आनी शुरू हो गई हैं। दोनों देशों से एक दर्जन से ज्यादा चार्टर्ड फ्लाइट्स विदेशी यात्रियों को लेकर गया पहुंची हैं।

      गौरतलब है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इंटरनेशनल उड़ानों को लेकर दिशा निर्देशों में संशोधन किया है।

      अब विदेशी एयरलाइंस कंपनियों और यात्रियों को कई पाबंदियों से राहत दी गई है। कोई भी विदेशी एयर कंपनी सीधे स्पेशल फ्लाइट लेकर गया पहुंच सकती है।

      इससे पहले किसी चार्टड फ्लाइट की लैंडिंग के लिए पाबंदियों के कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, सरकार और स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ती थी जिसमें अब छूट दी गई है। इससे अब विदेशी फ्लाइटों में इजाफा होगा।

      मालूम हो कि गया हवाई रूट पर अक्टूबर महीने से रेग्यूलर इंटरनेशनल विमानों का परिचालन शुरू हो जाएगा। वियतनामी की विजेट एयरलाइंस अक्टूबर से गया- हनोई (वियतनाम) की रेग्यूलर सेवा शुरू कर रही है। एक सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट की सेवा होगी।

      एयरपोर्ट निदेशक बंगजीत साहा के अनुसार मार्च और अप्रैल माह में वियतनाम और म्यांमार से दर्जनों चार्टड फ्लाइट्स आ रही है।

      अक्टूबर से नियमित विदेशी विमानों की उड़ान जल्द ही शुरू हो जाएगी। विजेट एयरलाइंस परिचालन शुरू करेगी। जल्द ही उड़ानों की शिड्यूल जारी कर दी जाएगी।

      गया रूट पर वियतनाम की नियमित उड़ान भरने वाली विजेट एयरलाइंस ने अपनी सेवा शुरू करने के लिए अनुमति मांगी थी। परिचालन शुरू करने के लिए अनुमति दे दी गई है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!