अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      यूरिया खाद की किल्लत से परेशान किसानों का विश्वशांति चौक पर सड़क जाम

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क )। नवादा जिले के हिसुआ में यूरिया खरीदने की उमड़ती भीड़ ने सोमवार की सुबह दुकान बंद रहने से परेशान होकर किसानों ने विश्वशांति चौक पर सड़क जाम कर दिया।

      हिसुआ प्रखंड के किसानों ने उर्वरक खरीदने के लिए घंटों दुकानदार को आने का इंतेजार किया। इस बीच हिसुआ में जैसे ही किसानो को जानकारी मिली कि आज खाद सरकारी रेट पर बांटने वाला है।

      तब हिसुआ प्रखंड के किसानो ने संतोष ट्रेडर्स, शिव ट्रेडर्स हिसुआ में दुकान पर भीड़ इकट्ठा हो गया और दुकान खुलने का इंतजार करने लगे। मगर खाद की दुकान नहीं खुलने से भूखे प्यासे किसान कड़ी धूप में यूरिया के लिए परेशान हो गए और गुसाए किसानों ने हिसुआ विश्व शांति चौक को जाम कर दिया।

      किसानों को कहना है कि हम किसान को दुकानदार के द्वारा सूचना दिया गया कि सुबह से आधार कार्ड पर सभी  किसान को खाद दिया जाएगा। लेकिन दुकान नहीं खुलने पर हम लोग रोड जाम लिए है।

      इस मौके पर हिसुआ थाना प्रभारी राजीव कुमार पटेल, अंचलाधिकारी लोकेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार एवं पुलिस बल तैनात किसान को समझने में लगे हैं, बावजूद किसान रोड जाम पर डटे रहे।

      किसानों ने दुकानदार पर कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है। वहीं प्रशासन का कहना है कि दुकानदार बुलाने पर नहीं आ रहा है तो उसका दुकान सील कर देते है और मंगलवार को 9 बजे सबके बीच यूरिया खाद  बटवा देंगे। प्रशासन के द्वारा दोनों दुकान को सील करने के बाद करीब दो घंटे के बाद जाम हट सका है।

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!