अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      DSPMU: जाँच रिपोर्ट गलत, फैकल्टी ने निदेशक के सीधे बैंक अकाउंट में डाला बड़ा कमीशन राशि

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के अंतर्गत एमबीए-बीबीए की पढ़ाई होती है। इस विभाग के निदेशक डॉ. अशोक कुमार नाग पर गेस्ट फैकल्टी द्वारा रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए हैं।

      ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक अशोक कुमार नाग 2खबरों के अनुसार जांच कमेटी ने डॉ. अशोक कुमार नाग ने लगे आरोपों से क्लीन चिट दे दिया है।

      कमेटी ने रिपोर्ट में कहा है कि डॉ. अशोक कुमार नाग के बैंक एकाउंट में फैकल्टी द्वारा किसी प्रकार का लेन-देन का सबूत नहीं है।

      लेकिन एक्सपर्ट मीडिया न्यूज के पास विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त साक्ष्य के अनुसार गेस्ट फैकल्टी द्वारा सीधे निदेशक अशोक कुमार नाग के बैंक अकाउंट में राशि ट्रांसफर की गयी है।

      उसका खुलासा करते हुए वे प्रमाण नीचे प्रस्तुत की जा रही है। जो इस बात के प्रमाण हैं कि 4 बार सीधे 5000, 20000, 15000, और 7000 हजार रुपए यानि कुल 47 हजार रुपए की राशि स्थानांतरित की गई है। यह प्रमाण सिर्फ 4 गेस्ट फैकल्टी द्वारा स्थानातंरित राशि की है, जो बतौर कमीशन के रुप में वसूली गयी है।

      इस संबंध में एक्सपर्ट मीडिया न्यूज रिपोर्टर ने स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक अशोक कुमार नाग से उनका पक्ष जानने के लिए बारंबार संपर्क किया गया, लेकिन उनसे कोई संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

      बता दें कि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. अशोक कुमार नाग के विरुद्ध उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग और राजभवन में शिकायत की गई थी।

      उस शिकायत में निदेशक डॉ. अशोक कुमार नाग पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए थे। इसके अलावे विभागीय शिक्षा व्यवस्था से जुड़े कई अन्य आरोप भी लगाए गए थे।

      शिकायत मिलने के बाद उच्च एवं तक तकनीकी शिक्षा विभाग के पत्र के आलोक में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के कुलपति ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी।

      लेकिन खबरों की मानें तो कमिटि ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और उस रिपोर्ट में निदेशक डॉ. अशोक कुमार नाग को क्लीन चिट दे दी गयी है, जो अब खुद जाँच के घेरे में आ गयी है।

      Ashok Kumar Nag Director School of Management 4 Ashok Kumar Nag Director School of Management 3 Ashok Kumar Nag Director School of Management 2 Ashok Kumar Nag Director School of Management 1

      अब देखना है कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के कुलपति एक्सपर्ट मीडिया इस नए खुलासा को लेकर क्या रुख अख्तियार करते हैं। वे इन अकाट्य साक्षों को कितना नजरअंदाज कर पाते हैं। क्योंकि, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक अशोक कुमार नाग को लेकर पूरे जाँच के दौरान उनका भी रवैया अधिक सहानुभूतिपूर्ण रहने की बातें सामने आती रही है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=87TQOrYTX6o[/embedyt]

      जानें क्या हुआ जब अमिताभ बच्चन का KBC की हॉट सीट पर बैठा नालंदा का एक कार ड्राईवर

      अपने गंदे बयान को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने सदन के अंदर-बाहर मांगी माफी, बोले…

      गेम एप के लिए खुद किडनैप हुआ युवक, बाप से मांगी फिरौती, लेकिन…

      मुख्यमंत्री ने वन अधिकार अधिनियम 2006 के अंतर्गत ‘अबुआ बीर अबुआ दिशोम अभियान’ का शुभारंभ

      सेल्फी के चक्कर में पुल से नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!