अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      झारखंड के इन 3 कांग्रेस विधायकों का बेड़ा गर्क, सोनिया गांधी के निर्देश पर हुए कच्छप सस्पेंड

      रांची (एक्सपर्ट मडिया न्यूज नेटवर्क)। कांग्रेस के तीन विधायकों से शनिवार रात कोलकाता से भारी रकम बरामदगी मामले को प्रदेश कांग्रेस कमिटि ने गंभीरता से लिया है। पार्टी ने तीनों विधायकों इरफान अंसारी, नमन कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह जानकारी रविवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने दी है।

      Congress MLA Ansari Kangri and Kachhap suspended in Kolkata cash scandal on the instructions of Sonia Gandhi
      बेरमो विधायक अनूप सिंह की ओर से मामला दर्ज

      अरगोड़ा थाने में कांग्रेस पार्टी की ओर से पार्टी के तीनों विधायकों के खिलाफ सरकार गिराने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है। बेरमो विधायक अनूप सिंह की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।

      अनूप के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थाना पहुंचे थे। थाना प्रभारी ने बताया है कि एफआईआर दर्ज करने के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है।

      इस संबंध में पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा है कि तीनों विधायकों के संबंध में पार्टी आलाकमान को भी रिपोर्ट किया जायेगा।

      कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि यह तीनों विधायक ही बता पाएंगे कि इतना पैसा कहां से आया है।

      उन्होंने कहा कि जिस तरह से हाल के दिनों में असम गैर भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने का केंद्र बिन्दु बना है, वह बात सबके सामने आ गयी है।

      उन्होंने कहा कि कुछ न कुछ बात थी। अभी उनकी पकड़े गये कांग्रेस विधायकों से बात नहीं हुई है। पार्टी इस पर निर्णय लेगी।

      झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने रविवार को साफ कहा कि बंगाल में भारी मात्रा में कैश के साथ पकडे गए तीनों विधायकों को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

      उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पार्टी इनपर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। ऐसी कार्रवाई करेगी जो देश के तमाम विधायकों के लिए सबक होगा।

      उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर निलंबित किया गया है।

      उन्होंने कहा कि लानत है ऐसे विधायकों पर जो बिकते हैं और उससे भी जयादा लानत है उनपर जो विधायकों को खरीदने का प्रयास करते हैं। पैसे से नहीं तो डरा धमकाकर विधायकों को सरकार को अपदस्थ करने की मुहिम में लगाया जा रहा है।

      झारखंड में चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का हो रहा है प्रयासः झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि पिछले दो वर्षों से भाजपा झारखंड की चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का प्रयास कर रही है।

      उन्होंने कहा कि भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व ऐन केन प्रकारेण गैर भाजपा शासित राज्यों की सरकार को गिराने का कुत्सित प्रयास कर रही है।

      उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र की धज्जियां उडाई जा रही है। चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करने का नंगा नाच हो रहा है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!