Home झारखंड JPSC अध्यक्ष को CM की दो टूक, सितंबर तक पूरी करें सभी...

JPSC अध्यक्ष को CM की दो टूक, सितंबर तक पूरी करें सभी नियुक्ति प्रक्रिया

0

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड के सीएम चम्पाई सोरेन ने आज सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया तेज करने को लेकर वरीय अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

सीएम ने इस दौरान चयन प्रक्रिया को समय सीमा के अंदर पूरी करने का निर्देश और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की जानकारी ली तथा आदेश दिया कि आयोग जो भी कैलेंडर जारी करें उसी के प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन करें।

जल्द भरें विभागों में खाली पड़े पदः सीएम ने कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। ऐसे में सरकारी विभागों में जो भी रिक्तियां हैं और  जिन पदों पर नियुक्ति की जानी है,  उसकी चयन प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए।  सीएम ने कहा कि सभी नियुक्तियों में सरकार की नियुक्ति नियमावली और रोस्टर का पालन होना चाहिए।

बर्दाश्त नहीं होगी नियुक्तियों को लेकर कोई भी अनियमितताः सीएम ने कहा कि जेएसएससी द्वारा जो भी प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन हो, उसमें पूरी गोपनीयता और पारदर्शिता बरती जानी चाहिए। इसमें किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पेपर लीक जैसी घटनाएं होती है तो जो भी दोषी पाए जाएंगे दोषी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा-2023 और झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा-2023 को लेकर दिए निर्देशः सीएम ने पुलिस महानिदेशक और जेएसएससी के अध्यक्ष से कहा कि झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए 580 पद और झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के 4919 पदों पर प्रक्रिया अविलंब शुरू की जाय।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षण इसी माह शुरू हो जाएगा।  इसकी प्रक्रिया पूरी होने पर सफल अभ्यर्थियों की सूची जेएसएससी को उपलब्ध करा दी जाएगी।

सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया कि झारखंड उत्पाद सिपाही और झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यार्थियों के शारीरिक दक्षता परीक्षण में पारदर्शिता और निगरानी के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें।

अब बिहार के इस जिले गई 39 बीपीएससी टीचरों की नौकरी, जाने फर्जीवाड़ा

जानें एनएचएआई ने वोटिंग खत्म होते ही बढ़ाया कितना टोल टैक्स

इंडिया ने झारखंड चुनाव आयोग से निशिकांत दुबे को लेकर की गंभीर शिकायत

शिक्षा विभाग की वेतन कटौती मामले में नालंदा जिला अव्वल

गजब! मगही भाषा में वोट गीत गाकर टॉप ट्रेंड हुईं अरवल की डीएम

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!
Exit mobile version