अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      पूर्व सीएम मधु कोड़ा की रिश्वतखोरी मामला पर हाईकोर्ट में होगी दो सप्ताह बाद सुनवाई

      मधु कोड़ा पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री के उच्च पद का दुरुपयोग करते हुए हैदराबाद की बिजली कंपनी आईवीआरसीएल के डायरेक्टर डीके श्रीवास्तव से मुंबई में 11.40 करोड़ रुपए घूस ली...

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण घोटाले में आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में अब दो सप्ताह बाद होगी। यह मामला जस्टिस अनिल कुमार चौधरी की कोर्ट में सूचीबद्ध था।

      निचली कोर्ट द्वारा इस मामले में मधु कोड़ा के खिलाफ आरोप गठित किए जाने को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। इसके पहले उन्होंने निचली कोर्ट द्वारा डिस्चार्ज पिटिशन खारिज किए जाने को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

      इसी दौरान निचली कोर्ट ने उनके खिलाफ आरोप गठित कर दिया था। जिसके बाद मधु कोड़ा ने हस्तक्षेप याचिका (आईए) दाखिल कर निचली कोर्ट द्वारा आरोप गठित किए जाने को भी हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

      मधु कोड़ा पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री के उच्च पद का दुरुपयोग करते हुए हैदराबाद की बिजली कंपनी आईवीआरसीएल के डायरेक्टर डीके श्रीवास्तव से मुंबई में 11.40 करोड़ रुपए घूस ली।

      साथ ही कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए उसे लातेहार, गढ़वा और पलामू सहित छह जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण करने का टेंडर दे दिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!