अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      बिहारः नवादा में फल दुकानदार ने सपरिवार खाया जहर, 5 की मौत, 1 गंभीर

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  बिहार के नवादा में एक ही परिवार के 6 सदस्यों ने जहर खा ली है। कर्ज के पैसों को चुकाने को लेकर परेशान परिवार ने सामुहिक तौर पर जहर खाया, जिसमें एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं।

      मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नवादा जिले के आदर्श सोसाइटी के पास जाकर किराए के मकान में रहने वाले एक परिवार के 6 सदस्यों ने जहर खा लिया, जिससे 5 लोगों की मौत हो गई और एक का जिला सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। माना जा रहा है कि कर्ज वसूली की प्रताड़ना से तंग आकर परिवार ने यह कदम उठाया है।

      बताया जा रहा है कि मूलतः रजौली के रहने वाले केदारनाथ गुप्ता नवादा में किराए के मकान में रहते थे और यहीं रहकर रहकर व्यापार करते थे। उन्होंने किसी से कर्ज लिया था और उसी कर्ज को चुकाने को लेकर लगातार बनते दबाव की वजह से परिवार के सदस्यों ने सामूहिक रूप से जहर खा लिया, जिसमें उस केदारनाथ गुप्ता के परिवार रके कुल 5 लोगों की मौत हो गई है। यह परिवार नवादा शहर के न्यू एरिया में किराए के मकान में रहता था।

      हालांकि, परिवार के सभी सदस्यों ने किराए के मकान में जहर न खाकर नवादा शहर से दूर आदर्श सिटी के समीप मजार के पास जाकर जहर खाया। जहर खाने के तुरंत बाद मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा।

      फिलहाल सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है, जबकि एक घायल का नवादा सदर अस्पताल में इलाज जारी है। मृतकों में गृह स्वामी केदारनाथ गुप्ता, उसकी पत्नी अनिता देवी, दो बेटी शबनम कुमारी- गुड़िया कुमारी और एक बेटा प्रिंस कुमार शामिल है।

      पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि मृतक केदारनाथ गुप्ता नवादा में रहकर विजय बाजार में फल की दुकान चलाता था। परिवार की जीवित सदस्य बेटी साक्षी कुमारी ने बताया कि उनके पिता ने किसी से कर्ज लिया था और कर्ज लौटाने को लेकर वो लगातार डिप्रेशन में थे। उसी कर्ज को चुकाने को लेकर लगातार बनते दबाव के कारण परिवार के सदस्यों ने सामूहिक रूप से जहर खा लिया।

      3 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!