अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      Big robbery at DP Jewelers: सड़क पर उतरे व्यवसायी, 2 दारोगा समेत 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड की राजधानी रांची क्षेत्र अवस्थित के डीपी ज्वेलर्स में हुई भीषण लूट (Big robbery at DP Jewelers) की घटना को लेकर राजधानी के ज्वेलर्स में गुस्सा है। इस डकैती की घटना के विरोध में राजधानी रांची की सभी ज्वेलरी दुकानें बंद रखी गई है। ज्वेलर्स एकजुट होकर घटना का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने रांची पुलिस को दो दिनों के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम भी दिया है।

      बता दें कि शनिवार को रांची के सभी ज्वेलर्स ने लूट की घटना के विरोध में विरोध मार्च निकाला। सभी व्यवसायी अपर बाजार स्थित गांधी प्रतिमा के पास जुटे और विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर शहर भर में मार्च किया।

      ज्वेलर्स का कहना है कि शहर में दो बड़ी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इससे पहले रांची के एकता जिंदाबाद एकटा जिंदाबाद एक एकताजियाबाद पंडरा इलाके में एक ज्वेलर्स से लूट हुई थी और उसमें शामिल अपराधी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं, वहीं अब एक और लूट की घटना को अंजाम दिया गया है।

      ज्वेलर्स के मुताबिक अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए, नहीं तो वे हर दिन सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे। सभी ज्वेलर्स को आर्म्स लाइसेंस मुहैया कराया जाए, ताकि अपराधियों में उनको लेकर एक खौफ बना रहे।

      बता दें कि रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स में शुक्रवार की शाम अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया। डकैती के दौरान ज्वेलरी शॉप के मालिक ओम वर्मा को भी गोली लगी है। ओम वर्मा का रांची के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

      सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि अपराधियों ने किस तरह से लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधी हेलमेट पहनकर ज्वेलर्स की दुकान में घुसे और घुसते ही उन्होंने बंदूक की नोंक पर लूटपाट शुरू कर दी। अपराधियों ने दुकान में रखे सारे जेवरात और कैश लूट लिए और हेलमेट पहने हुए ही बड़े आराम से फरार हो गए।

      दो सब इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी सस्पेंडः जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स में अपराधियों ने शुक्रवार को भीषण लूट की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही लूट के दौरान अपराधियों ने दुकान के मालिक ओम वर्मा को गोली भी मारी थी।

      इस घटना के बाद एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले जगन्नाथपुर थाना के दो सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार और शैलेंद्र सिंह समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इसमें वायरलेस पुलिसकर्मी भी है। इसके अलावा बाकी जमादार और सिपाही स्तर के पुलिसकर्मी शामिल हैं।

      बिरसा चौक स्थित जेवर दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए सभी अपराधी काफी देर से रेकी कर रहे थे। जैसे ही बिरसा चौक के आसपास से पीसीआर वैन दूसरी तरफ मूव की, सभी अपराधी दुकान के अंदर घुसे। अपराधियों ने दुकान के अंदर घुसते ही मलिक ओम वर्मा और कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और फिर लूटपाट शुरू की। लगभग 10 मिनट तक चार बड़े-बड़े बैग में अपराधियों ने सारे गहने और नगद पैसे भरे और दुकान से निकलकर पैदल ही बिरसा चौक की तरफ चले गये।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!
      बिहार की गौरव गाथा का प्रतीक वैशाली का अशोक स्तंभ इस ऐतिहासिक गोलघर से पूरे पटना की खूबसूरती निहारिए Hot pose of actress Kangana Ranaut : कंगना रनौत की हॉट तस्वीर Mayank Yadav is not a storm but a dangerous sunami