अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      केंद्र सरकार पर भड़के बैंक फेडरेशन के कर्मी, होगा आंदोलन

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आज राजगीर अवस्थित कृष्णा होटल पैलेस में आयोजित ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ़ इंडिया दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया। केंद्र सरकार द्वारा बैंकिंग क्षेत्र में गलत नीतियों के खिलाफ विरोध, रैली, धरना प्रदर्शन एवं देशव्यापी आंदोलन का निर्णय लिया गया। जरूरत पड़ी तो लोकसभा चुनाव से पहले बैंक कर्मी हड़ताल पर जाएंगे।

      Bank Federation employees angry at Central Government there will be agitation 1बैंक कर्मी और देश के बैंक ग्राहकों के हित में संगठन हड़ताल करेगी।  छोटे छोटे ग्राहकों को बैंक में विशेष फायदा मिले इसके लिए भी संगठन लगातार प्रयास करती है। एक तरफ देश की सरकार सबका साथ सबका विकास का नारा देती है तो दूसरी तरफ सिर्फ कॉरपोरेट और पूंजीपति कंपनियों को लाभ और आम आदमी को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

      फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मैक्सी परेरा ने कहा कि भारत सरकार कॉर्पोरेट घराने के इशारे पर काम कर रही है। देश की बैंकिंग व्यवस्था कर्मियों की कमी से जूझ रहा है। बैंकों में ग्राहकों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। व्यवस्थाओं को  सुधरने तक देशव्यापी आंदोलन की शुरुआत हो गई है।

      राष्ट्रीय महासचिव दिनेश झा लल्लन ने कहा कि केंद्र सरकार का घोषित एजेंडा यह है की सरकारी बैंकों को निजीकरण कर देना चाहती है। सरकार के निर्देश पर बैंक प्रबंधन निरंतर शाखों को बंद कर रही है, जबकि ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए नई-नई शाखों को खोलने की जरूरत है।

      उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की कमी से बैंक के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। प्रबंधन कर्मियो की नियुक्ति ना करके के आउटसोर्सिंग और संविदा के आधार पर विभिन्न कंपनियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है । सरकार के निर्देश पर देश की बैंकिंग व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

      इस कार्यकारिणी बैठक को चेयरमैन शिवराम कृष्णा, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश भोपारे, बिहार राज्य महासचिव कुमार प्रफुल्ल पटेल सहित अन्य ने भी संबोधित किया।

      इस बैठक में चेयरमैन बी बी ओझा, अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, उपाध्यक्ष राधेश्याम, अरविंद राम, सेक्रेटरी पंकज ठाकुर, ब्रजेश कुमार, धीरज कश्यप, कार्यकारी सेक्रेटरी धनंजय कुमार, कोषाध्यक्ष मनीष रंजन, सह कोषाध्यक्ष रवि कुमार, कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र कुमार, विनोद कुमार, भरत कुमार, नीतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Kly-1oNmdY8[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=M3iklwuR1FM[/embedyt]

      बिहार विधानसभा में बौखलाए CM नीतीश, कहा- RJD जिंदाबाद बोलेंगे, KK पाठक ईमानदार, नहीं हटाएंगे

      सीएम के नालंदा में जदयू सांसद और सिविल सर्जन के बीच बकझक का वीडियो वायरल

      बहुमत की रात : सीएम नीतीश के लिए भारी, फ्लोर टेस्ट में तय होगा 19 साल का सफर

      गांव से चल रही हमारी सरकार, दरवाजा पर मिल रहा योजनाओं का लाभ : चम्पाई सोरेन

      JSSC CGL प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच के लिए पुनः एसआईटी का गठन

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!