अन्य
    Saturday, April 13, 2024
    अन्य

      10 साल की सजा भुगत रहे अनंत सिंह की खत्म हो विधायकी : अमिताभ कुमार दास

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क)। बिहार कैडर के पूर्व आईपीएस तथा बिहार विप्लवी परिषद के अध्यक्ष अमिताभ कुमार दास ने मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ एक और मोर्चा खोल दिया है।

      श्री दास ने मोकामा से वर्तमान विधायक अनंत सिंह की सदस्यता खत्म करने की मांग बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से की है।

      गौरतलब रहे कि मोकामा से विधायक और छोटे सरकार से चर्चित अनंत सिंह के बाढ़ के नदवां गांव स्थित  पैतृक घर में पिछले साल 16 अगस्त को पुलिस ने छापेमारी की थी। उनके घर से एक एके 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड, मैगजिन में भरे हुए 26 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

      इस मामले में उनके खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। इस मामले में 21 जून को न्यायालय ने उन्हें दोषी करार देते हुए दस वर्ष की कैद की सजा दी है।

      इस मामले में बिहार विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा उनकी सदस्यता पर कोई निर्णय नहीं लिए जाने पर आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार की मंशा विधायक के प्रति कार्रवाई की नहीं लगती है।

      उन्होंने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क को बताया कि विधायक अनंत सिंह को न्यायालय ने एके 47 रखने के मामले में दस वर्ष की कैद की सजा दी है।

      ऐसे में चुनाव आयोग तथा सुप्रीम कोर्ट के नियमानुसार दो वर्ष या उससे ज्यादा की कैद होने पर उनकी सदस्यता समाप्त हो जाएगी। मोकामा विधायक को दस वर्ष की सजा दी गई है, लेकिन अभी तक विधायक की सदस्यता समाप्त नहीं की गई है।

      श्री दास ने अध्यक्ष को पत्र लिखकर अविलंब उनकी सदस्यता बिहार विधानसभा से खत्म करने की मांग की है।

      उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार सुशासन की बात करती है, लेकिन उनके शासन में अपराधियों की शह दी जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!