अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      औरंगाबाद के नक्सलग्रस्त इलाका से विस्फोटकों का जखीरा बरामद

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के औरंगाबाद जिले के नक्सलग्रस्त मदनपुर प्रखंड के लडुइया पहाड़ एवं आसपास के इलाके में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की साजिश विफल कर दी है।

      नक्सलियों की टोह में चलाये गये सर्च अभियान में विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया है। इलाके से लगभग 1662 किलो का 554 पीस केन आइइडी और छह-छह किलो के दो प्रेशर आइइडी के साथ 16 हजार 80 पीस कॉमर्शियल इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किये गये हैं। पुलिस नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए पूरे इलाके को घेरकर सर्च अभियान चला रही है।

      गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को नक्सलियों ने भारत बंद का आह्वान किया था। हालांकि, बंदी का असर औरंगाबाद जिले में नहीं दिखा।

      इसी बीच एसपी स्वप्ना मेश्राम ने मीडिया को बताया कि मदनपुर थाना क्षेत्र के लडुइया पहाड़ व आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की जा रही थी।

      सूचना के बाद सीआरपीएफ के पुलिस उप महानिरीक्षक, कोबरा 205 के समादेष्टा व उनके निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार तथा उप समादेष्टा अमित कुमार, कोबरा के सहायक समादेष्टा रॉबर्ट हॉकिप के नेतृत्व में कोबरा व एसटीएफ की टीम गठित की गयी।

      21 दिसंबर को लडुइया पहाड़ के समीप नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों को देखते ही नक्सलियों के पांव उखड़ गये। हालांकि, उन्हें पकड़ने के लिए भरपूर प्रयास किया गया।

      एसपी ने बताया कि पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से विस्फोटकों का जखीरा रखा गया था। दो प्रेशर आइइडी, 554 केन आइइडी, 16080 पीस डेटोनेटर और चार बंडल कोटेक्श वायर को बरामद कर चिन्हित जगह पर नष्ट कर दिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों का मनोबल ध्वस्त हो गया है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=fLi0RrrN6cc[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!