अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      शौचालय की सेटरिंग खोलने के दौरान करंट से गृह स्वामी समेत 4 लोगों की मौत

      खगड़िया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क )। खगड़िया जिले के सेट सीमावर्ती जिला मधेपुरा के उदाकिशुनगंज बुधमा ओपी अन्तर्गत  सिनवारा वार्ड नंबर 10 खाड़ा पंचायत के चार युवक बिजली के करंट लगने से मौत हो गई है।

      इस घटना की सूचना आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर भारी संख्या में लोगों की भीड जमा हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलते वहीं बुधमा ओपी थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और ग्रामीणों से बात की।

      ग्रामीणों ने बताया कि महेश्वरी मंडल और गोनर मंडल अपने घर में शौचालय का निर्माण किया था। शौचालय के गड्ढे में लगे सेटरिंग खोलने के लिए मजदूर को बुलाया गया था।

      मजदूर का पैर फिसलने के कारण गड्ढे के लिए बनाए गए बीस फिट गढ़े में रौशनी के लिए लगाए गए बिजली के तार व वाल्व मजदूर के हाथ से छूट गया।वह तार और बल्व पानी में गिर गया।।

      गृहस्वामी महेश्वरी मंडल शौचालय के लिए बनाए गड्ढे  में नीचे उतरा तो गड्ढे में भरे वर्षा का पानी में करंट प्रवाहित होने से वह उसके चपेट में आ गया और गड्ढे में ही उसकी मौत हो गई।

      काफी देर तक गृहस्वामी के बाहर नहीं निकलने के कारण सेटरिंग खोलने आए मजदूर दीनानाथ राम पिता नरेश राम ने भी गड्ढे में नीचे उतरा। उसका भी वही हाल हुआ। गहरे पानी में फैले करंट लगने से मौके पर ही उसकी भी मौत हो गई और वह भी हौद के अंदर ही रह गया।

      इधर करंट लगने से दोनों मजदूर की चिल्लाने की आवाज सुनकर  आस पास के लोगों ने घर जाकर देखा तब तक में तीन व्यक्ति की मौत हो गया था।इस घटना के बाद गांव में रोने चिल्लाने की चित्कार को सुनकर घटनास्थल पर मौजूद सैकड़ों लोगों की आंखों में आँसू देखा गया। गांव के लोगों में मातम छा गया। पूरा गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा। परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है।

      ग्रामीणों ने बताया कि मरने वाले सभी मजदूर वार्ड नं दस सिनवारा गांव का रहनेवाले थे। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया है। सीओ ने बताया कि मृतक के आश्रितों को सरकार के नियम के तहत सहयोग किया जाएगा।

      बिहटा में भू-माफियाओं ने रात अंधेरे खेली खून की होली, दो की हत्या, एक गंभीर
      डीएसपी पंकज रावत के गाँव समेत हिलसा नगर स्थित आवास पर भी आर्थिक अपराध इकाई का छापा
      JDU MLA गोपाल मंडल का विवादों से लंबा नाता, भास्कर ने गिनाए ये टॉप 11 चर्चित मामले
      बुरे फंसे जदयू के चड्डी छाप MLA, दिल्ली में FIR-‘ शराब के नशे में चेन छीनी, जातिसूचक गाली दी, मुंह में गंदा पानी डाला’
      तेजस में नंगई पर बोले नीतीश के लाडले विधायक- हाँ, मैं ही था, कोई फांसी पर चढ़ा देगा क्या?

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!