अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      बिहार में भारी बारिश के बीच ठनका गिरने से 12 लोगों की मौत

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के कई जिलों में आज मौसम ने करवट ली है। सोमवार को बिहार के विभिन्न जिलों 11 बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक जमकर बारिश हुई। कई जिलों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई, जिसकी चपेट में आने से राज्य के अलग-अलग जिलों में 12 लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में अररिया में 4, सुपौल, नवादा और जमुई से 2-2, सहरसा और बेगूसराय से 1-1 शामिल हैं।

      बिहार के अररिया जिले में आसमानी बिजली से विषहरिया गांव के मो. तबरेज (60), मोजेबुल (25) और अताबुल की 15 साल की पोती की मौत हो गई। सभी लोग जेबीसी नहर किनारे खेत में निकोनी कर रहे थे और बकरी चरा रहे थे।

      इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और तीन की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। रानीगंज थाना क्षेत्र के कुपाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या आठ के डरडिया गांव में आकाशीय बिजली से 70 साल की एक महिला की मौत हो गई।

      बिहार के सुपौल जिले के दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कुमयाही वार्ड 11 में खेत में घास काटने दौरान अचानक बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से कुमयाही निवासी गिलर साह की 40 वर्षीय पत्नी राधा देवी और प्रतापपुर वार्ड 3 निवासी मोहम्मद मुस्ताक का 15 वर्षीय बेटा मोहम्मद मेराज की मौत हो गई।

      बिहार के जमुई जिले के खैरा और गिद्धौर प्रखंड में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान और एक युवक की मौत हो गई। मृतकों में खैरा प्रखंड के दाबिल गांव निवासी 50 वर्षीय किसान केशो यादव और गिद्धौर प्रखंड के अलखपुरा गांव निवासी सुरेंद्र यादव के 16 वर्षीय पुत्र सिंटू कुमार शामिल है।

      केशो यादव अपने खेत में काम करने जा रहा था। तभी अचानक बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आकर केशो यादव की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सिंटू अपने घर के बाहर जा रहा था। तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

      नवादा में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पहचना काशीचक थाना क्षेत्र के रेवरा गांव निवासी कांग्रेस मांझी की 8 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमार और रजौली के डाटीतिल्हा गांव निवासी इंद्रदेव प्रसाद (45) शामिल हैं। यह हादसा तब हुआ, जब ये खेत में काम कर रहे थे।

      सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र के नरियार गांव वार्ड नं चार में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिला सहित एक 18 वर्षीय युवती झुलस गईं। जिसमें 18 वर्षीय युवती की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

      बेगूसराय में आकाशीय बिजली से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लभरचक के पास एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मृतक व्यक्ति की पहचान सिंघौल थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 डुमरी के रहने वाले नंदलाल साह के रूप में हुई है।

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!