अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      बेखौफ बदमाशों ने हवलदार को गोली मारी, मौत, कार्बाइन भी लूटी

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बेखौफ अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के सकरा थाना के एनएच 28 स्थित मारकन चेकपोस्ट पर तैनात बिहार पुलिस के हवलदार मलेश्वर राम (55) की गोली मारकर हत्या कर दी। सिर में दो गोली काफी करीब से मारी गई थी।

      बाइक सवार दो अपराधियों ने उनकी सरकारी लोडेड कारबाइन भी लूट ली। इसके बाद हथियार लहराते हुए ग्रामीण सड़क से फरार हो गए। घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई।

      आक्रोशित लोगों ने एनएच-28 को कारीब एक घंटे के लिए जाम कर दिया। एसएसपी मनोज कुमार के पहुंचने के बाद जाम हटा। दूसरी तरफ पुलिस मुख्यालय पटना से जांच के लिए एसटीएफ को रवाना किया गया है।

      मृत हवलदार मलेश्वर मुंगेर के मुफस्सिल थाना के सीताकुंड हसनपुर निवासी मुनी लाल राम के पुत्र थे। 1986 में बतौर सिपाही बहाल हुए थे। करीब एक साल से मारकन चौक स्थित पुलिस चेकपोस्ट पर तैनात थे। इस पोस्ट पर उनके अलावा छह और पुलिसकर्मी भी तैनात थे।

      हालांकि, घटना के वक्त अन्य पुलिसकर्मी मारकन चौक के दूसरे हिस्से में वाहनों पर रिफ्लेक्टिंग स्टीकर चिपकवा रहे थे। दोपहर करीब एक बजकर 29 मिनट पर बाइक सवार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

      गोली लगने पर घायल हवलदार को शहर के बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना की सूचाना हवलदार के परिजनों को दे दी गई है।

      पुलिस ने अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम सलामी के लिए पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाया गया। परिजनों के आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

      वहीं मारकन चेक पोस्ट के प्रभारी जमादार अशोक कुमार दूबे से पुलिस छावनी में घंटों पूछताछ की गई है। लेकिन हवलदार की हत्या के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

      घटना के बाद पुलिस मुख्यालय तक हड़कंप मच गया। जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार नगर थाने में कांडों की समीक्षा कर रहे थे। उनके साथ एसएसपी व सिटी एसपी भी थे।

      घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी सकरा के लिए निकल गए। वहीं सिटी एसपी, एसएसपी अभियान, डीएसपी पूर्वी व पश्चिमी और नगर डीएसपी बैरिया स्थित अस्पताल पहुंचे। जहां घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली।

      हालांकि, उस वक्त हवलदार के बेहोश होने की वजह से पूछताछ नहीं कर सके। इसके बाद सभी पुलिस अधिकारियों ने मारकन चौक स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की।

      घटनास्थल पर पहुंचने के बाद सभी पुलिस पदाधिकारी अलग-अलग टीमों में बंटकर छानबीन करने लगे। एसएसपी मनोज कुमार ने उस रास्ते जाकर छानबीन की, जिस रास्ते से अपराधियों के भागने की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी। आसपास के गांव में भी जाकर पूछताछ की। साथ ही स्थानीय दुकानदार और ग्रामीणों से पूछा।

      इसके अलावा मारकन चौक के कई होटल और अन्य दुकानदारों से जानकारी ली। सीसीटीवी भी खंगाला। एक दुकान के कैमरे में बाइक सवार अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई है। इसकी पहचान करायी जा रही है।

      VIP मंत्री की प्रचार वाहन ने राजभवन की कार ठोका, नशे में धुत था वाहन चालक, गिरफ्तार

      हजारीबाग में पत्नी को मारा, लेकिन औरंगाबाद में शव फेंकते रंगे हाथ धराया आरा का जल्लाद पति

      जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर बरसे नीतीश कुमार, बोले…

      पंचायती राज्य मंत्री की भाभी हार गई मुखिया चुनाव, किरण चौधरी ने चटाई धूल

      चमचागिरी की हद, सिविल सर्जन ने छोटे उम्र के मंत्री का यूं पैर छूकर किया स्वागत

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!