अन्य
    Tuesday, July 16, 2024
    अन्य

      वृंदावनः राष्ट्रपति की सुरक्षा में आधा दर्जन लंगूर भी तैनात रहेंगे, जानें क्यों !

      मथुरा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। 27 जून यानी सोमवार को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए भगवान बांके बिहारी मंदिर पर कई लंगूरों की तैनाती की गई है। लंगूर की तैनाती इसलिए की गई है कि राष्ट्रपति के चश्मे को कहीं वृंदावन के उत्पाती बंदर ना ले उड़ें।

      खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के वृंदावन दौरे को लेकर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने अंतिम रूप दे दिया है।

      सुरक्षा के लिए ब्रीफिंग, डी ब्रीफिंग कर ली गई है। कृष्णा कुटीर से बांके बिहारी मंदिर तक 7 किलोमीटर के रास्ते में 1350 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

      रविवार शाम अपर आयुक्त सत्येंद्र तिवारी से जब लंगूर की तैनाती को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि आधा दर्जन लंगूर की तैनाती राष्ट्रपति की सुरक्षा में की जाएगी।

      उन्होंने यह भी बताया कि वन विभाग को 6 लंगूरों को अरेंज कराने के निर्देश दे दिए गए हैं। राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व भगवान बांके बिहारी मंदिर पर आधा दर्जन लंगूरों की तैनाती कर दी जाएगी।

      भगवान बांके बिहारी मंदिर को जाने वाले सभी मार्गों पर लंगूर बंदरों की तैनाती की जाएगी।

      राष्ट्रपति के वृंदावन आगमन पर कृष्णा कुटीर में उनका स्वागत वहां रह रही 4 माताएं तिलक लगाकर करेंगी। इसके बाद राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री बांके बिहारी मंदिर जायेंगे।

       इस दौरान उनके साथ 6 माताएं भी बांके बिहारी के दर्शन करने जायेंगी। दर्शन करने के बाद महामहिम का काफिला कृष्णा कुटीर पहुंचेगा, जहां वह माताओं के साथ हाई टी लेंगे।

      एसएसपी गौरव ग्रोवर के अनुसार ब्रीफिंग में सभी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। सभी अधिकारियों ने ड्यूटी प्वाइंट चैक कर लिए हैं। फोर्स की मौजूदगी चैक कर ली गई है। पुख्ता सुरक्षा घेरे में वीआईपी विजिट पूरी हो इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस तैयार है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!