अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      बिप्रसे अफसरों का गिरता स्तर, मधुबनी में तो इस नवोदित महिला अफसर ने हद मचा रखी है !

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों का स्तर दिन प्रतिदिन घटते जा रहा है। अन्य सेवा के पदाधिकारियों से समन्वय में कमी और अन्य पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार आम बात हो गई है। 

      लगता है कि विभिन्न क्षेत्रों से आए नए अफसरों को कुर्सी के साथ संस्कारादि की दीक्षा न तो घर में मिल पाता है और न ही शासकीय प्रशिक्षण के दौरान ही शालीन कार्यशैली का पाठ पढ़ाया जाता है।

      ऐसा हीं एक मामला मधुबनी जिला से आ रहा है, जहाँ एक वरीय उपसमाहर्ता सुश्री कुमारी आरती द्वारा जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शिवनंदन प्रसाद से वदसूलुकी की घटना सामने आ रही है।

      बता दें कि जिला सांख्यिकी पदाधिकारी 32 वर्ष से सेवा दे रहे हैं तथा कुछ माह में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उन्होंने इस घटना की लिखित शिकायत जिला पदाधिकारी से की है।

      लिखित पत्र में सुश्री आरती द्वारा जिला सांख्यिकी पदाधिकारी के कार्यलय प्रकोष्ठ में घूसकर उनके कुर्सी पर जबरदस्ती बैठ जाना और तुम ताम करके अमर्यादित भाषा में बात करने का जिक्र किया गया है।

      उन्होंने बताया कि इसके उम्र के मेरी पुत्री है तथा 32 वर्ष के सेवा में ऐसी बदतमीज अधिकारी से पहले कभी सामना नहीं हुआ है।

      कहा जाता है कि 60-60वीं बैच के पदाधिकारियों के व्यवहार से उनके सेवा के वरीय पदाधिकारी एवं समाहरणालय सहित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी भी काफी नाराज चल रहे हैं।

      60 से 62वीं बैच के सुश्री आरती के अलावा श्री शैलेन्द्र कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, श्री विकास कुमार वरीय उपसमाहर्ता एवं श्री बालेंदु नारायण पांडेय आदि पदाधिकारियों के व्यवहार से भी समाहरणालय के पदाधिकारियों एवं कर्मियों में रोष व्याप्त है तथा किसी दिन रोष विस्फोट कर सकता है।

       

       

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!