अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      मुंबईः अभिनेता अनू कपूर से 4.36 लाख रुपए की ठगी का आरोपी बिहार के नालंदा में धराया

      मुंबई (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। फिल्म अभिनेता अनू कपूर से केवाईसी के नाम पर 4.36 लाख रुपये ठगने वाले आरोपित को मुंबई पुलिस ने बिहार के नालंदा जिले से गिरफ्तार किया है।

      आरोपित की पहचान नालंदा निवासी आशीष जगदीश पासवान (28) के रूप में की गई है। मामले की छानबीन ओशिवरा पुलिस थाने की साइबर टीम कर रही है।

      पुलिस के मुताबिक 29 सितंबर को पूर्वाह्न करीब 11 बजे शिकायतकर्ता को एचएसबीसी बैंक की मुख्य शाखा से फोन आया कि अगर उसने अपने बैंक खाते का केवाईसी नहीं किया तो खाता बंद कर दिया जाएगा।

      अनु कपूर ने अपना बैंक खाता नंबर बताया और मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को ले लिया। उसके बाद आरोपित ने अनु कपूर के खाते से 4.36 लाख रुपये की ठगी की। अनु कपूर को जैसे ही पता चला कि खाते से पैसे निकल गए हैं, उन्होंने आकर ओशिवरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

      पुलिस की साइबर टीम को शिकायत पर तत्काल संज्ञान लेने के बाद मिली जानकारी के आधार पर और जिस खाते में आरोपित ने पैसे डायवर्ट किए थे, उसके आधार पर उन खातों के केवाईसी के लिए इस्तेमाल किए गए दस्तावेजों की जांच में पता चला कि खाता आशीष जगदीश पासवान के नाम पर है।

      इसके बाद मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर के आधार पर आरोपित का पता लगाया गया क्योंकि अकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर स्विच ऑफ था। मोबाइल लोकेशन चेक की गई तो पता चला कि वह बिहार में है। इसके बाद साइबर टीम ने बिहार जाकर आरोपित को गिरफ्तार किया।

       

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!