अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      झारखंड: कोडरमा के पंचखेरो डैम में नाव पलटी, 5 बच्चे समेत आठ सैलानी लापता

      कोडरमा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड के कोडरमा में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है। कोडरमा जिले के पंचखेरो डैम में नाव पलटने से नौ लोग डूब गए, जिसमें एक व्यक्ति किसी तरह बचकर बाहर निकल गया।

      Jharkhand Boat capsizes in Panchkhero dam of Koderma 8 people including 5 children missing 2लापता आठ लोगों की खोजबीन की जा रही है। डूबने वालों में पांच बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष है। ये सभी गिरिडीह जिले के राजधनवार प्रखंड के खेन्तो गांव के रहने वाले हैं।

      जानकारी के अनुसार धनवार थाना क्षेत्र के धनवार प्रखंड में गोरहंद और कोडरमा के मरकच्चो के बॉर्डर पर स्थित पंचखरो डैम में छोटी नाव पर 10 लोग सवार होकर सैर कर रहे थे। इसी दौरान नाव पलट गयी। इससे नाव पर सवार आठ लोग डैम में डूब गए, जबकि एक व्यक्ति डैम से बाहर निकलने में कामयाब हुआ।

      मौके पर प्रशासन की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है। सभी डूबने वाले धनवार थाना के खेतो गांव रहने वाले हैं। लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास शुरू किया गया है। एनडीआरएफ से भी संपर्क किया गया है। हजारीबाग से एक टीम मौके के लिए रवाना हो गयी है।

      नाव पलटने के बाद प्रदीप सिंह बाहर निकल पाए जबकि सीताराम यादव (40), शेजल कुमारी (16), हर्षल कुमार (08), बऊवा (05), शिवम सिंह (17), पलक कुमारी (14), राहुल कुमार (16) अमित कुमार सिंह (14) लापता बताए जा रहे हैं। नाविक का भी कुछ पता नहीं चल सका है।

      फिलहाल, मौके पर मरकच्चो प्रखंड के सीओ राम सुमन प्रसाद, मरकच्चो थाना प्रभारी सुमित साव और नावलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा और बड़ी मात्रा में पुलिस बल मौजूद है। धनवार थाना प्रभारी नागेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

      केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने घटना की सूचना मिलते ही कोडरमा और गिरिडीह के उपायुक्तों से बात कर पूरे मामले की जानकारी ली और राहत कार्य चलाने को कहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!