अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      जदयू ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण ठुकराया, कहा…

      नई दिल्ली (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त जम्मू-कश्मीर में हैं। भारत जोड़ो यात्रा दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत के 12 राज्यों से होकर गुजरी है। इस दौरान राजनीतिक दलों और कई बड़ी हस्तियों को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया।

      बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइडेट (जेडीयू) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। जदयू ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

      दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जदयू को 30 जनवरी को श्रीनगर में आयोजित भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। इस पत्र के जवाब में जदयू के अध्यक्ष राजीव रंजन ने पत्र लिखकर यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

      उन्होंने पत्र में वोखा, नागालैंड में पार्टी की चुनावी अभियान का हवाला देते हुए राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है।

      पत्र में जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने लिखा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है और जिन संवैधानिक संस्थाओं से अपेक्षा की जाती है कि वे अनियंत्रित कार्यकारी शक्ति पर नियंत्रण और संतुलन सुनिश्चित करें, उन्हें व्यवस्थित रूप से नष्ट किया जा रहा है।

      उन्होंने आगे लिखा कि मैं इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में उपस्थित होना चाहता हूं, लेकिन मुझे बहुत खेद है, क्योंकि मुझे उसी दिन नागालैंड में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत में मौजूद होना है।

      30 जनवरी को होगा भारत जोड़ो यात्रा का समापनः मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन यानी 30 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का समापन है। इस दौरान पार्टी श्रीनगर में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी।

      इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस की तरफ से 24 दलों को न्योता भेजा गया है। इसी बीच जेडीयू ने यात्रा में शामिल होने पर अपना रुख साफ कर दिया है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!