अन्य
    Sunday, May 19, 2024
    अन्य

      अवैध बालू तस्करी के खिलाफ डीएसपी की कार्रवाई, 3 वाहन जब्त

      धनबाद (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। कोयलांचल में खनिज संपदाओं की हो रही चोरी एवं अवैध ट्रांसपोर्टिंग के खिलाफ डीएसपी अमर पांडेय ने गोविंदपुर थाना इलाके में अहले सुबह कार्रवाई करते हुए बालू लदे तीन वाहनों को पकड़ा, जिसमें जांच के दौरान एक के पास वैध चालान पाया गया, जबकि दो के पास किसी प्रकार के कागजात नहीं पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिया।

      डीएसपी ने बताया कि खनिज संपदाओं की हो रही चोरी के खिलाफ लगातार जिला पुलिस सजग है और कार्रवाई करते आ रही है। इसी क्रम में तीन वाहनों को पकड़ा गया। जिस पर बालू लदे थे। एक के पास माइनिंग चालान थे, जबकि अन्य दो के पास किसी प्रकार के कागजात नहीं थे। सुबह कुहासा का फायदा उठाकर चालक फरार होने में सफल रहे। जब्त वाहनों पर खनन विभाग को कार्रवाई को कहा गया है।

      वहीं सूत्रों की बात पर भरोसा करें तो पुलिस के वरीय अधिकारियों एवं थानेदार को अंधेरे में रखकर थाना के एक एएसआई और निजी ड्राइवर के द्वारा सैकड़ों अवैध बालू लदे वाहनों की पासिंग कराई जाती है।

      सूत्रों का यह भी कहना है कि गोविंदपुर थाना क्षेत्र में अवैध बालू की तस्करी के साथ-साथ बरवा में कोयले का भी कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। इस पर भी जिला प्रशासन द्वारा अंकुश लगाने की जरूरत है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!