अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      सीएम नीतीश कुमार का बड़ा आरोप, कहा- जदयू के ख़िलाफ़ भाजपा…

      “वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) एक ऐसे राज्य से ताल्लुक रखते हैं, जो ब्रितानी हुकूमत के समय से ही समृद्ध राज्य है। देश की तरक्की ग़रीब राज्यों के विकास के बग़ैर नहीं हो सकती है…

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर जनता दल यूनाइटेड के ख़िलाफ़ साज़िश रचने का आरोप लगाया है।

      उन्होंने कहा कि साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनावों में बीजेपी गठबंधन में सहयोगी पार्टी होने के बावजूद जनता दल यूनाइटेड के ख़िलाफ़ काम कर रही थी।

      समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2024 के चुनाव में बीजेपी का विरोध कर रही पार्टियां अगर हाथ मिला लें तो वे बड़े बहुमत के साथ चुनाव जीत सकती हैं।

      जनता दल यूनाइटेड के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने आरोप लगाया कि पिछले चुनाव में उनकी पार्टी के ख़राब प्रदर्शन की वजह गठबंधन की सहयोगी पार्टी बीजेपी थी।

      उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा, “उन्हें (बीजेपी) को ये याद दिलाया जाना चाहिए कि हमारी पार्टी ने पहले कभी इतनी कम सीटें नहीं जीती थीं, चाहे वो साल 2005 का विधानसभा चुनाव हो या साल 2010 के चुनाव हों। साल 2020 में हमें नुक़सान हुआ क्योंकि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों को हराने की कोशिश की थी।”

      बिहार में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहे नीतीश कुमार ने कहा कि वे एक और कार्यकाल के लिए हिचक रहे थे, लेकिन बीजेपी की जिद पर वे इसके लिए तैयार हो गए थे।

      उन्होंने कहा, “लेकिन बिहार को कुछ नहीं मिल रहा था (केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार से)। विशेष राज्य की मांग स्वीकार नहीं की गई। वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) एक ऐसे राज्य से ताल्लुक रखते हैं, जो ब्रितानी हुकूमत के समय से ही समृद्ध राज्य है। देश की तरक्की ग़रीब राज्यों के विकास के बग़ैर नहीं हो सकती है।”

      उन्होंने कहा, “मैं ये कहना चाहूंगा कि अगर उनका (बीजेपी का) विरोध कर रही सभी पार्टियां एक साथ आ जाएं तो ऐसे गठबंधन को विशाल बहुमत मिलना तय है। लेकिन गेंद अब उन पार्टियों के पाले में है। मैं इस दिशा में कोशिश करता रहूंगा।”

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!