अन्य
    Sunday, February 25, 2024
    अन्य

      छपरा जहरीली शराबकांडः मशरक थाना से गायब कच्चा स्प्रीट ने ली अबतक 55 लोगों की जान !

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के छपरा में जहरीली शराब से हुई मौत मामले की जांच अब एक नये मोड पर आ गयी है। खबर है कि मशरक थाने में जब्त की गयी स्प्रिट को अवैध तरीके से बाहर सप्लाई किया गया और जिस शराब को पीने से मौत का तांडव मचा वो शराब इसी स्प्रिट से बनाई गयी। मामले की जांच जारी है।

      मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छपरा में जहरीली शराब पीकर अबतब 55 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मौत के आंकड़े और अधिक बढ़ सकते हैं क्योंकि कई लोग जो अस्पताल में इलाजरत हैं उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जिले के मशरक, इसुआपुर, मढ़ौरा व अमनौर प्रखंडों में ये मामले पाए गये हैं।

      इस शराबकांड मामले में जिले का मशरक थाना विवाद में घिर चुका है। ग्रामीणों ने थाने का घेराव भी किया। दरअसल, आरोप लगे हैं कि थाने में जो स्प्रिट जब्त करके रखे गये थे, उसे बेच दिया गया और उससे ही ये जहरीली शराब बनी थी।

      मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग को वीडियो भेजा है जिसमें थाने में पड़े जब्त स्प्रिट के ड्रम के ढक्कन खुले थे और स्प्रिट अंदर से गायब थे।

      इस शिकायत के बाद कई वरीय अधिकारी भी जांच के लिए थाने पहुंचे। थाने में रखी जब्त शराब और स्प्रिट का सैंपल लिया गया। हालाकि इस प्रकरण पर कोई भी अधिकारी अभी बयान नहीं दे रहे हैं और ऐसे मामले से अंजान ही बने हुए हैं।

      बता दें कि जहरीली शराबकांड मामले में मशरक थाना प्रभारी रितेश मिश्रा और चौकीदार विकेश तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि मढ़ौरा के डीएसपी इंद्रजीत बैठा का तबादला किया गया और गृह विभाग से विभागिय कार्रवाई की अनुशंसा की जा चुकी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!