अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      BPSC TRE-3 पेपर लीकः एक अभ्यर्थी से दो लाख रुपए में हुई थी डील

      हजारीबाग (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। हजारीबाग में पांच बैंक्वेट हॉल में करीब 300 अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले ही आंसर शीट उपलब्ध करा दिया गया। उन्हें प्रोजेक्टर पर सवाल के जवाब बताए गए। लेकिन शुक्रवार को होने वाली परीक्षा में शामिल होने जा रहे इन छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

      सूत्रों के हवाले से खबर है कि परीक्षा के बाद जब पेपर का मिलान किया गया तो पेपर हूबहू मिल गए। पुलिस ने पेपर लीक गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एक अभ्यर्थी से दो लाख में डील हुई थी।

      बिहार में शुक्रवार को यह परीक्षा दो पाली में हुई। इसके लिए पेपर लीक करने वाले गिरोह ने बिहार के 300 से अधिक अभ्यर्थियों को पेपर और आंसर शीट मुहैया कराने और तैयारी कराने के लिए हजारीबाग को ठिकाना बनाया।

      ये सभी अभ्यर्थी दो दिन से पांच अलग-अलग बैंक्वेट हॉल में ठहरे थे। गुरुवार शाम बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने हजारीबाग पुलिस से सहयोग मांगा। एसपी की मॉनिटरिंग में छापेमारी शुरू की गई।

      तब तक पहली पाली की परीक्षा देने के लिए 200 से अधिक अभ्यर्थी गुरुवार रात दो बजे ही तीन बस और छोटी गाड़ियों से निकल चुके थे। हजारीबाग पुलिस ने चौपारण, बरही, पदमा, इचाक सहित अन्य सभी थानों को अलर्ट कर दिया।

      गाड़ियों की जांच शुरू हुई तो बरही में दो बसों और पदमा में एक बस में सवार अभ्यर्थी पकड़े गए। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस जब कोहिनूर बँक्वेट हॉल पहुंची तो दूसरी पाली की परीक्षा देने के लिए 70 अभ्यर्थी दो बसों में सवार होने की तैयारी कर रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

      पटना GRP जवान ने शादी का झांसा देकर झारखंड की छात्रा संग किया दुष्कर्म

      बिहार सक्षमता परीक्षा पास नियोजित शिक्षकों के कागजात की पुनः जांच होगी, तब होगी नियुक्ति

      दुमका स्पैनिश वुमन गैंगरेप मामले में अबतक 8 आरोपी गिरफ्तार

      साहिबगंज में मिला दुनिया का सबसे खतरनाक दुर्लभ प्रजाति का मछली, देखते ही मार दें!

      अब KK पाठक का गवर्नर से सीधा पंगा, सभी वीसी और रजिस्ट्रार का वेतन रोका, पूछा क्यों न हो FIR

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!