अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      बीपीएससी टीचर बहाली फेज-3 का ऐलान, ऑनलाइन आवेदन 10 से शुरु

      10 फरवरी से 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन होंगे। 7 मार्च से 17 मार्च तक परीक्षा कराई जाएगी। अगर लोकसभा चुनाव बीच में होते हैं तो फिर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है...

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार में एक बार फिर से शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने वाली है। दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब जल्द ही तीसरे फेज के लिए तैयारी शुरू हो गई है। बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा कर दी है।

      अतुल प्रसाद ने बताया कि 10 फरवरी से 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन होंगे। 7 मार्च से 17 मार्च तक परीक्षा कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव बीच में होते हैं तो फिर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है।

      आयोग ने कहा कि तीसरे चरण में करीब 1 लाख पदों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा की जाएगी। इस बार एक से 5, 9वीं से 10वीं, और 11वीं से 12वीं कक्षा तक के शिक्षक पद पर भी वैकेंसी निकली है। TRE 3 में सप्लीमेंट्री का कोई प्रावधान नहीं है। इसके अलावा टीआरई 3 में ईबीसी और ओबीसी भी शामिल नहीं होंगे।

      आवेदन की अंतिम तिथि तक जो आवेदन मिलेंगे, उसमें से योग्य उम्मीदवार ही परीक्षा में बैठ पाएंगे। बिहार लोक सेवा आयोग के अनुसार, इस बार परीक्षा में एक ही पेपर होंगे। यह एग्जाम केवल ढाई घंटे की होगा। सबसे बड़ी बात ये है कि भाग में केवल एक ही लैंग्वेज होगी।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=bsD_NDxWxPM[/embedyt]

      नालंदाः छात्रा की मौत पर बवाल, बस में लगाई आग, चालक को जमकर पीटा

      सीएम हेमंत सोरेन की शिकायत पर ईडी अफसरों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज

      लालू-राबड़ी पुत्री रोहणी आचार्य की ताजा ट्वीट से बिहार की राजनीति में भूचाल

      अत्याधुनिक श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का लोकार्पण

      मैथिली ठाकुर के इस गाने के मुरीद हुए पीएम नरेंद्र मोदी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!