अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      नालंदाः छात्रा की मौत पर बवाल, बस में लगाई आग, चालक को जमकर पीटा

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के नालंदा में भीषण सड़क हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई है। वह शनिवार की सुबह कोचिंग पढ़ने जा रही थी। राजगीर-बिहार शरीफ मेन रोड में यात्रियों से भरी बस ने कुचल दिया। घटना दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दीपनगर का है। इधर, घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई।

      Nalanda Uproar over students death bus set on fire driver beaten fiercely 1छात्रा की मौत हो आक्रोशित लोगों सड़क पर जमकर बवाल किया। इधर, भाग रहे बस चालक को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया और बेरहमी से पिटाई कर दी। गुस्साए लोगों ने बस में आग लगा दी और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे।

      इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश करने लगी। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आरोपी बस ड्राइवर को लोगों के चंगुल से छुड़ा लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। छात्रा की पहचान नालंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत कमदारगंज गांव निवासी सुगन यादव की 14 वर्षीय पुत्री पुष्पा कुमारी के रूप में की गई है।

      पुष्पा कुमारी के पिता सुगंन यादव ने बताया कि हर दिन की तरह उनकी बेटी पढ़ाई करने के लिए घर से साइकिल से दीपनगर बाजार जा रही थी। इसी बीच बिहार शरीफ से राजगीर की ओर जा रही  अनियंत्रित बस ने उसे कुचल दिया। जिसके कारण घटनास्थल पर ही उनकी बेटी की मौत हो गई।

      सदर डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि सड़क हादसे में छात्रा की मौत हुई है। कुछ ऐसा आदमी तत्वों द्वारा बस में आग लगा दी गई थी। फिलहाल स्थिति सामान्य है और आवागमन शुरू करा दिया गया है। उपद्रव करने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी

      घटना के बाद गुस्साए लोगों ने बस ड्राइवर को पकड़ जमकर धुनाई कर दी, वहीं मौके की नजाकत को देखते हुए पैसेंजर बस से उतरकर अपने-अपने गंतव्य की ओर निकल गए। भीड़ बस ड्राइवर को मारने पर उतारू थी।

      किसी तरह से पुलिस ने बस ड्राइवर को अपने हिरासत में लेते हुए उसे एक दुकान के अंदर बंद कर दिया। हालांकि इस बीच भीड़ ड्राइवर को पुलिस की अभिरक्षा से लेने का भरसक प्रयास करती रही।

      बस में आग लगाने की सूचना के उपरांत करीब घंटे भर बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दमकल की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

      बताया जा रहा है कि आज ही दीपनगर बाजार में ही कुशवाहा महासम्मेलन सह अभिनंदन समारोह का आयोजन होने वाला है। जहां उपमुख्यमंत्री के आने का कार्यक्रम हैं। इंटरमीडिएट परीक्षा का आज तीसरा दिन है।

      ऐसे में शनिवार की सुबह हुई इस घटना के बाद परीक्षार्थियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद सड़क के दोनों छोर पर जाम की स्थिति हो गई जिसके कारण परीक्षार्थी अपनी सेंटर पर पैदल ही निकल पड़े।

      घटना के बाद दीपनगर थाना अध्यक्ष नारद मुनि सिंह दलबल के साथ पहुंचे। हालांकि करीब एक घंटे तक समझाने बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन भीड़ पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं थी। बाद में लाइन से बल को मंगाया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

      घटना की सूचना पर सदर डीएसपी नुरुल हक, सदर बीडीओ अंजन दत्ता, लहेरी थानाध्यक्ष, सोहसराय थानाध्यक्ष दलबल के साथ पहुंचे। इसके बाद मुआवजे का आश्वासन देकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेजा गया।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=sEVZ3qpJ4Dg[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=_SfcT5al2VY[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wCf11rwp6x8[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=_MrBX-IUPIk[/embedyt]

      सीएम हेमंत सोरेन की शिकायत पर ईडी अफसरों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज

      लालू-राबड़ी पुत्री रोहणी आचार्य की ताजा ट्वीट से बिहार की राजनीति में भूचाल

      अत्याधुनिक श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का लोकार्पण

      मैथिली ठाकुर के इस गाने के मुरीद हुए पीएम नरेंद्र मोदी

      क्या अब मिट्टी में मिलने को तैयार हैं नीतीश कुमार ?

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!