अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      आयुष्मान योजना की धीमी रफ्तार पर भाजपा प्रवक्ता ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। पूरे सूबे में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बीजेपी के द्वारा पखबाड़ा दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सबसे अहम आयुष्मान भव अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत केंद्र सरकार के द्वारा गरीबों के लिए आयुष्मान योजना लागू किया है। आयुष्मान योजना दुनिया की सबसे बड़ी योजना है।

      इसी पखवाड़े को लेकर बिहारशरीफ पार्टी कार्यालय में भाजपा द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता के पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने बिहार सरकार पर जन आरोग्य योजना को जानबूझ कर रफ्तार धीमा करने का आरोप लगाया है।

      उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में यह योजना से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है, लेकिन राज्य की सरकार जानबूझकर रीति योजना को धीमा कर दिया, ताकि गरीब गुरुबों को इसका लाभ नहीं मिल सके।

      उन्होंने कहा कि बिहार में इस योजना के माध्यम से करीब 14 लाख लोगों को लाभान्वित हो सकते हैं, जिसमें 5 लाख तक का प्रति वर्ष इलाज निशुल्क होना है। बिहार की सरकार योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कार्ड बनना है लेकिन पांच साल बीत जाने के बाद भी अब तक मात्र 3 लाख लोगों का ही कार्ड बनाया गया है। नीतीश सरकार गरीब विरोधी सरकार है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!