अन्य
    Tuesday, May 7, 2024
    अन्य

      बिहारः कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेहताशा वृद्धि. 3 माह के बच्चे समेत 3 की मौत

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते दो दिनों में पटना एम्स में तीन कोरोना मरीज़ों की मौत हो गयी है। मरने वालों में एक तीन माह का बच्चा, 30 साल का युवक और 60 साल की महिला है। इसमें दो मुजफ्फरपुर और एक सुपौल के निवासी थे।

      एम्स में मुजफ्फरपुर के इंदरवारपुर निवासी तीन माह का बच्चा अहद की मौत गुरुवार को हो गयी। मुजफ्फरपुर के ही बोचहां निवासी मरीज राजेश कुमार साह ने भी दम तोड़ दिया। वह पिछले 18 जून से भर्ती था।

      सुपौल निवासी गोविंदपुर की रंभा देवी की मौत भी पटना एम्स में शुक्रवार को हो गयी। दो नये मरीज भर्ती भी हुए हैं।

      मरने वाले तीनों मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद इन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उन्हें कोरोना के अलावा दूसरी कोई गंभीर बीमारी नहीं थी।

      अब पटना एम्स में कोरोना के कुल मरीज 11 हो गये हैं। एम्स में एक जून से अब तक 7 कोरोना मरीज़ों की मौत हो चुकी हैं।

      एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार के अनुसार मुजफ्फरपुर के रहने वाले 30 साल के युवक 18 जून से एडमिट था। मुजफ्फरपुर के तीन माह के बच्चे को 12 जुलाई को भर्ती कराया गया था।

      सुपौल की 60 साल की महिला 11 जुलाई को एडमिट कराया गया था। शुक्रवार को दो नए मरीज़ एडमिट हुए जबकि एक ठीक होकर घर चले गए।

      राज्य में सक्रिय मामले 2640: राज्य में शुक्रवार को 460 कोरोना संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को पटना में कोरोना के 178 मामले मिले थे। राज्य में अब सक्रिय मामले 2640 हो गये हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटे में राज्य में कुल 106607 कोविड टेस्ट किये गये।

      रिपोर्ट में 460 नतीजे पॉजिटिव मिले। पटना टॉप पर रहा। अररिया और सुपौल में 22, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में 20, गया में 19, सहरसा में 18, बेगूसराय में 14, सारण में 13, पूणिया में 12, मुंगेर और वैशाली में 9 संक्रमित मिले है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!