अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      बिहारः कांग्रेस के राजगीर दो दिवसीय नव संकल्प शिविर में ‘हाथ’ को मजबूत करने की रणनीति

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के राजगीर में कांग्रेस का दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए।

      इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि दो दिवसीय नव संकल्प शिविर में आर्थिक सामाजिक राजनीतिक समेत अन्य मुद्दों पर चिंतन किया जा रहा है। इस चिंतन शिविर मैं जितनी तरह यह विचार आएंगे उससे आलाकमान को अवगत कराया जाएगा।

      उन्होंने बताया कि शिविर में 6 ग्रुप में बांट कर यहां चिंतन किया जाएगा। राजगीर के ऐतिहासिक भूमि से नव संकल्प के साथ कांग्रेस पार्टी अपनी यात्रा शुरू करेगी। जिससे आने वाले दिनों में कांग्रेस को काफी फायदा होगा।

      उन्होंने कहा कि देश में पार्टी बड़े भाई की भूमिका में है, भले बिहार में वैसी परिस्थिति नहीं है लेकिन आने वाले चुनाव में वैसी परिस्थिति बना लिया जाएगा, ताकि कांग्रेस बिहार में भी बड़े भाई की भूमिका में नजर आए।

      वहीं भाजपा-जदयू के बीच खटास के बारे में उन्होंने कहा कि यह उनकी पुरानी बात है। बेमेल की शादी है, सत्ता का मेल है जो कभी भी टूट सकती है।

      वहीं, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि राष्ट्रीय चिंतन शिविर में यह संकल्प लिया गया है कि संगठन का ढांचा एक नए सिरे से खड़ा होगा। प्रखंड से लेकर मंडल तक की यूनिट बनेगी। 50 साल के नीचे के लोग संगठन में रहेंगे।

      दास ने कहा कि आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, किसान, महिला और नौजवानों के ऊपर निर्णय चर्चा किया जाएगा। क्या वजह है कि हम अपने आप को बिहार में शक्तिशाली नहीं कर पाए।

      उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस एक समूह है कांग्रेस में एक व्यक्ति नहीं अनेक व्यक्ति है। एक व्यक्ति समूह वाले लोग आगे चले जाते हैं और हम संगठन और समूह में रहते हुए भी पीछे रह जा रहे हैं। इस पर आत्ममंथन कर कैसे बिहार की जनता के अनुरूप कांग्रेस शक्तिशाली बने उस दिशा में कदम उठाएंगे।

      बचपन में ऐसे दिखते थे बाॅलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री !

      झारखंड : महुआ माजी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने के पिछे सीएम हेमंत सोरेन की जानें बड़ी कूटनीति

      बिहारः आरसीपी सिंह का पत्ता साफ, जदयू ने राज्यसभा चुनाव में झारखंड के खीरू महतो को बनाया उम्मीदवार

      Nepal Plane Crash: तारा एयर विमान का मलबा मिला, 4 भारतीयों समेत 22 लोग लापता

      झारखंड से जानें कौन होंगे राज्यसभा के लिये महागठबंधन के उम्मीदवार !

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!