अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      थाना में घुसखोर दारोगा को दबोचने पहुंची एसीबी टीम पर हमला, राइफल तानी, इंस्पेक्टर जख्मी

      "वे एएसआई को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार करने आये थे। लेकिन एएसआई ने अपने बचने के लिये हल्ला करके पुलिसकर्मियों को बुला लिया। करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मियों ने उनपर राईफल तानकर मारने की धमकी देते हुए थाना परिसर से बाहर कर दिया... श्री करूणानंद राम, डीएसपी, एसीबी, पलामू।

      पलामू (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। गढ़वा जिले के रंका थाना में पुलिस वालों ने एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम पर ही हमला बोल दिया। रिश्वत लेने के आरोपी एसआई कमलेश कुमार सिंह को पकड़ने के एसीबी टीम रंका थाना गयी थी। इस हमले में एसीबी के इंस्पेक्टर अजीत अरुण एक्का गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

      Attack on ACB team that arrived to nab the intruder rifle fired inspector injured 1
      पुलिस हमले में जख्मी एसीबी इंस्पेक्टर अजीत अरूण एक्का

      खबरों के मुताबिक आरोपी दारोगा ने इंस्पेक्टर अजीत अरूण एक्का को अपने कमरे में बंद कर बुरी तरह से पिटाई कर दी। एसीबी इस्पेक्टर को पीटने के बाद एसआई कमलेश कुमार सिंह वहां से भागने में सफल रहा।

      इसके बाद यहां मामला काफी गरम हो गया। सूचना के बाद गढ़वा एसडीपीओ अवध कुमार यादव मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

      दरअसल, रंका थाना के एसआई कमलेश कुमार सिंह ने एक मारपीट के एक मामले में सुलह कराने के एवज में आरोपियों से 34 हजार रूपये की मांग की थी। इसमें 17 आरोपी थे।

      इसी बीच एक आरोपी ने एसीबी पलामू से संपर्क करने के पश्चात कहे अनुसार कल डीएसपी करूणानंद राम के नेतृत्व में करीब 6.30 बजे एसीबी की टीम रंका पहुंची थी।

      वहां एसआइ के क्वार्टर में एक आरोपी कर्री गांव निवासी संतोष कोरवा के माध्यम से 20 हजार रूपये दिये गए। एसआई ने पैसे को अपने चौकीदार सुनील ठाकुर को देने का कहा।

      फिर क्या था, चौकीदार को रूपये देते ही पहले से घात लगाये एसीबी की टीम ने एसआई को दबोचने का प्रयास किया, लेकिन एएसआई चिल्लाते हुए बगल में स्थित थाना के पुलिसकर्मियों को आवाज देकर बुला लिया। इसके बाद थाना से काफी संख्या में अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंच गये और उन्होंने एसीबी की टीम पर राइफल तान दी।

      पुलिसकर्मी सादे लिबास में एसीबी की टीम को डीएसपी करूणानंद राम सहित पूरी टीम को घेरकर दूर ले गये, जबकि इस बीच क्वार्टर में अकेले रह गये एसीबी इंस्पेक्टर अजीत अरूण एक्का को एएसआई ने पकड़कर पटक दिया और बुरी तरह से पीटने के बाद वहां से भाग गये।

      इधर रंका थाना पुलिस के उग्र तेवर को देखकर जब डीएसपी करुणानंद राम ने अपना परिचय पत्र दिखाया, तब जाकर पुलिसकर्मी शांत हुए। एसीबी की टीम में कुल 25 लोग रंका आये हुए थे, लेकिन मात्र इसमें से आठ-दस लोग ही एएसआइ को गिरफ्तार करने क्वार्टर में गये थे।

      इस दौरान किसी के पास हथियार नहीं थे। शेष पुलिसकर्मी बाहर में ही रह गये थे। एएसआई के भागने के पश्चात वहां से घायल इंस्पेक्टर को निकाला गया।

      इसकी सूचना मिलते ही रंका थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। गढ़वा से एसडीपीओ अवध कुमार यादव भी रंका पहुंचे और इस मामले में चौकीदार सुनील ठाकुर को एसीबी की टीम ने हिरासत में ले लिया।

      एसीबी डीएसपी करूणानंद राम ने कहा कि वे एएसआई को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार करने आये थे। लेकिन एएसआई ने अपने बचने के लिये हल्ला करके पुलिसकर्मियों को बुला लिया।

      करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मियों ने उनपर राईफल तानकर मारने की धमकी देते हुए थाना परिसर से बाहर कर दिया। जब उन्होंने अपना आई कार्ड दिखाया, तब शांत हुए।

       

       

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!