अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      देश की संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है मौजूदा सरकार : राजू दानवीर

      “समाज को बेहतर बनाने और राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है। सिल्क सिटी भागलपुर समेत प्रदेश के युवाओं को भी इस बात को समझना होगा और अपने हक और अधिकार के लिए आवाज बुलंद करना होगा। आने वाला वक्त युवाओं के लिए बेहद उपयुक्त है, जहां युवा अपनी भागीदारी और हक के लिए मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़े…

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जन अधिकार युवा परिषद का ‘जन अधिकार युवा संवाद’ कार्यक्रम भागलपुर प्रमंडल के भागलपुर में तिलकामांझी स्थित वृंदावन हॉल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिसमें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

      The current government is playing with the country constitution Raju Danveer 1इस दौरान उन्होंने युवाओं को उनके हक और अधिकार से अवगत कराते हुए उनमें जोश भरा और कहा कि युवाओं के विकास के बिना देश या प्रदेश का विकास संभव नहीं है। चिरकाल से ही युवा बदलाव के संवाहक रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि सिल्क नगरी भागलपुर के युवाओं में भी असीम क्षमताएं और संभावनाएं हैं लेकिन नेताओं और राजनीतिक दलों ने उनकी ऊर्जा का इस्तेमाल सिर्फ अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए किया है, जिससे आज युवाओं को बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब भागलपुर के युवाओं को अपने हक और अधिकार के लिए सजग होकर अपने हक और अधिकार के प्रति सजग होना होगा।

      उन्होंने युवा संवाद के तहत भागलपुर और बांका  जिले से आए हजारों की संख्या में युवाओं से संवाद के दौरान कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ होती है। युवा देश और समाज को नए शिखर पर ले जाते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं, तो भूतकाल और भविष्य के सेतु भी हैं। युवा देश और समाज के जीवन मूल्यों के प्रतीक हैं। युवा गहन ऊर्जा और उच्च महत्वाकांक्षाओं से भरे हुए होते हैं। उनकी आंखों में भविष्य के इंद्रधनुषी स्वप्न होते हैं।

      उन्होंने कहा कहा कि देश के लिए 2024 का चुनाव महत्वपूर्ण है इसमें युवाओं की भागीदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री युवाओं के सामने गोल मटोल बातें करते हैं। केंद्र की मोदी सरकार झूठ बोलने में अव्वल है और वह युवाओं को जाति, धर्म और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर गुमराह कर नफरत फैलाने का काम कर रही है। आज युवाओं को देश के नाम पर भी गुमराह कर रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि यह हम युवाओं को समझना होगा कि भारत का संविधान यानी कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ़ इंडिया में कोई भेदभाव नहीं है फिर भी एक राजनीतिक गठबंधन को नीचा दिखाने के लिए देश के प्रधानमंत्री समेत उनके दल के सभी नेता संविधान में वर्णित इंडिया यानी भारत को दुनिया भर में शर्मसार कर रहे हैं। हम युवाओं को इस चीज को समझना होगा कि किस तरह मौजूदा सरकार देश के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है जो युवाओं को उनके हक और अधिकार के प्रति मजबूती प्रदान करती है।The current government is playing with the country constitution Raju Danveer

      उन्होंने कहा कि आज तक देश की तमाम सरकारों और नेताओं ने युवाओं के साथ सिर्फ और सिर्फ धोखा ही किया है। युवाओं को सब्जबाग दिखाकर उनके साथ छल किया और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया लेकिन जन अधिकार पार्टी और नेता पप्पू यादव जी ने युवाओं में विश्वास जताते हुए युवाओं के साथ मिलकर संघर्ष की राह को चुना है। क्योंकि युवा ही है, जो हर क्रांति और हर बदलाव के वाहक होते हैं।

      उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद पप्पू यादव जी देश के एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने हमेशा युवाओं को तरजीह दी है। उन्होंने कहा है कि युवा ही देश के भविष्य हैं और बदलाव भी वही ला सकते हैं।

      उन्होंने कहा पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि समाज में तेजी से आ रहे बदलाव के प्रति बड़ी संख्या में युवाओं का नजरिया शार्टकट की बजाय कर्म और श्रम के माध्यम से सफलता प्राप्त करने की ओर होता जा रहा है।

      इस मौके पर ओम प्रकाश यादव, मृत्युंजय पाठक उर्फ पहाड़ी बाबा, नीरज यादव, राजनीति यादव, जय प्रकाश यादव, अमित कुमार, गौरव कुमार, अजीत कुमार  गौतम कुमार, श्री कांत कुमार, सिकंदर् यादव, एवं सैकड़ों पार्टी के साथी मौजूद रहे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!