अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      संपूर्ण झारखंड: एक नजर में पुस्तक का हुआ विमोचन

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बीते दिन 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर पवन सर द्वारा रचित संपूर्ण झारखंड: एक नजर में पुस्तक का विमोचन हुआ।

      इस मौके पर विजय स्टडी सर्किल के कुछ पूर्ववर्ती छात्र, जो आज झारखंड सरकार में पदाधिकारी के रूप में हैं, वह सभी इसमें शामिल हुए।

      इनमें से मुख्य रूप से झारखण्ड पुलिस सेवा के प्रवीण कुमार, झारखण्ड प्रशासनिक के संतोष पांडेय, झारखण्ड वित्त सेवा के सुबोध कुमार, नवीन साहू, रश्मि कुमारी, संजय महतो के साथ-साथ एग्जाम अपडेट से राजेश ओझा,  शिक्षक-गण उपस्थित रहे।

      इस मौके पर छात्रों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ। सभी पदाधिकारियो ने इस पुस्तक को काफी सराहा।

      उन्होंने कहा इस पुस्तक में कई महत्पूर्ण तथ्यों को सरल शब्दों में एकत्रित किया गया है जिसमें मुख्य रूप से CURRENT AFFAIRS के साथ-साथ आर्थिक सर्वेक्षण को इस तरह दिया गया है कि आप एक नजर में सभी का रिवीजन कर सकते हैं। जो छात्रों के लिए कठिन काम है। उन तथ्यों को एकत्रित करना उसको पवन सर एक साथ सबको संग्रह किए हैं।

      इस पुस्तक में जो नंबर गेम और ईस्वी गेम, डिस्ट्रिक चार्ट दिया गया है, वह छात्रों को उनकी तैयारी में महत्वपूर्ण योगदान देगा। इस पुस्तक में सभी तथ्यों को बिंदुवार दर्शाया गया है। जो परीक्षा के अंतिम समय में काफी महत्वपूर्ण रहेगी। यह पुस्तक छात्रों को आगामी परीक्षाओं (JSSC, JPSC) के लिए काफी लाभान्वित करेगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!