अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      वन नेशन-वन इलेक्शन कमिटी से आधी आबादी गायब, पूर्व आईपीएस का कार्टून से तंज

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। एक देश, एक चुनाव कराने के लिए पूर्व राष्ट्रपति की अध्यक्षता में जो कमिटी का गठन किया गया है, उस कमिटी में किसी भी महिला को सम्मिलित नहीं किया गया है।

      Half of the population missing from One Nation One Election Committee ex IPS taunts cartoon 1कमेटी में कुल 8 लोग शामिल किये गये है। इसमें अमित शाह, अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आज़ाद, एनके सिंह, सुभाष कश्यप, हरीश साल्वे और संजय कोठारी अन्य सदस्य हैं।

      लेकिन इस कमेटी में एक भी महिला को शामिल नहीं किए जाने पर बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने केंद्र सरकार को अपने कार्टून के माध्यम से भी घेरा है।

      उन्होंने कार्टून के माध्यम से दिखाया है कि पीएम कैसे अपनी पत्नी तक को पीएम हाउस घूसने तक नहीं दिया तो ऐसे में कोई महिला वन नेशन,वन इलेक्शन कमेटी में कैसे रह सकती है।

      उन्होंने कार्टून के माध्यम से एक संदेश दिया है कि सरकारें महिला सशक्तिकरण की बात करती है,लेकिन उन्हें महत्वपूर्ण कमिटियों में जगह नहीं दे पाती है।

      उन्होंने साफ संदेश दिया है कि महिलाओं का राजनीति में इस्तेमाल होता है। पुरूष सांसदों की तरह उन्हें वह स्थान नहीं मिल पाता है।

      गौरतलब रहे कि सरकार इसी माह संसद का एक विशेष बैठक बुला रही है, जो 18 से 22 सितंबर तक चलेगी जिसमें एक देश, एक चुनाव बिल पेश ही नहीं बल्कि पारित करने की संभावना है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!