अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      प्रशासनिक लापरवाही को लेकर क्वॉरेंटाइन छात्रों ने किया भूख हड़ताल

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला के आदित्यपुर स्थित इंडो डेनिश टूल रूम के हॉस्टल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में पिछले महीने की 21 तारीख से क्वॉरेंटाइन किए गए 10 छात्रों ने प्रशासनिक लापरवाही से नाराज होकर भूख हड़ताल शुरू कर दिया है।

      वैसे इनका भूख हड़ताल पर जाना लाजिमी है। छात्रों ने बताया कि वे सभी गम्हरिया के रहने वाले हैं और बड़ोदरा परीक्षा देने गए थे, इसी बीच लॉक डाउन की वजह से वहां फंस गए।

      saraikela news 2किसी तरह वहां से वापस लौटे तो जिला प्रशासन ने इन्हें जांच के लिए एक दिन क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने की बात कहकर यहां ले आयी। लेकिन 14 दिन की मियाद पूरी हो चुकी है। अब तक उनकी सुध नहीं ली गई है। भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगा, जब तक इन्हें यहां से रिहा नहीं किया जाता।

      छात्रों ने बताया कि जिले के उपायुक्त से लेकर सीओ और थाना प्रभारी और सेंटर संचालक सेवर फरियाद लगा चुके हैं, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है।

      जाहिर है कि वैश्विक संकट के इस दौर में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन किस तरह से काम कर रही है। क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों का डाटा भी इनके पास सुरक्षित रहेगा या नहीं यह बताना संभव नहीं।

      वैसे बड़ा सवाल है कि आखिर इन छात्रों को मियाद पूरी होने के बाद भी यहां क्यों रखा गया है? क्या इनकी जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है ? अगर आई है तो फिर रिपोर्ट इन्हें बताया क्यों नहीं जा रहा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!