Home झारखंड Patient held hostage: रांची जेनेटिक अस्पताल के निदेशक समेत अन्य पर सदर...

Patient held hostage: रांची जेनेटिक अस्पताल के निदेशक समेत अन्य पर सदर थाना में FIR दर्ज

0
Patient held hostage FIR lodged against Ranchi Genetic Hospital director and others at Sadar police station

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। राजधानी में मरीज को बंधक (Patient held hostage) बनाकर रखने के आरोपी जेनेटिक अस्पताल के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल समेत अन्य के खिलाफ रंगदारी मांगने, बंधक बनाने, जातिसूचक गाली देने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

खूंटी निवासी मंगलू सिंह की शिकायत पर सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में शिकायत की गयी है कि इनकी पत्नी सुनीता कुमारी को खूंटी सदर अस्पताल से रिम्स रेफर किया गया। रांची पहुंचने के बाद एक अज्ञात ऑटोवाला रिम्स में सही इलाज नहीं होने का हवाला देते हुए पत्नी को जेनेटिक अस्पताल ले गया। जहां ऑपरेशन करने की बात कही गई। जेनेटिक अस्पताल के तरफ से दवाई का खर्चा छोड़ 1.2 लाख रुपये का खर्च बताया गया।

28 मई को 90 हजार रुपये जमा किए गए। ऑपरेशन के बाद 31 मई को 30 हजार, तीन जून को 50 हजार जमा कराया। दवा के खर्च के रूप में 34 हजार रुपये अलग से दिए। जब पत्नी व बच्चे को छोड़ने के लिए बोला तो जेनेटिक अस्पताल के राजा खान व डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने जबरदस्ती धमकी देते हुए एक लाख 60 हजार रुपये देने की बात कही।

साथ ही यह भी कहा कि जब पैसे मिलेंगे, तभी पत्नी व बच्चा को छोड़ेंगे। जब पीड़ित रोने लगा, तो बच्चे को घर ले जाने के लिए दे दिया। लेकिन पत्नी को बंधक बनाकर अस्पताल में रख लिया । जब भी वह अस्पताल में पत्नी से मिलने जाता था तो राजा खान द्वारा मुझे जातिसूचक गाली देते हुए भगा दिया जाता था।

उसके बाद जब डायरेक्ट मनोज अग्रवाल के पास गया तो पीछे से राजा खान भी वहां पहुंच गया। गाली देते हुए कहा कि एक लाख 60 हजार रुपये नहीं दोगे तो पत्नी को जाने नहीं देंगे। अस्पताल में पत्नी से झाड़ू-पोछा करवाकर पैसे वसूल करेंगे।

बाद में पीड़ित की शिकायत पर सीआइडी की टीम अस्पताल आयी और पत्नी को छुड़वाया। हॉस्पिटल से मुक्त होने के बाद सुनीता ने बताया कि उसे जेनरल वार्ड में रखा गया था। वहीं पैसा मंगवाने के लिए गलत व्यवहार किया जाता था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!
Exit mobile version