अन्य
    Tuesday, June 25, 2024
    अन्य

      नालंदा: करंट लगने से बकरी समेत बुजुर्ग दंपति की मौके पर मौत

      बिहार शरीफ (आशीष कुमार)। नालंदा जिले के बेन थाना इलाके के जनारो गांव में करंट की चपेट में आने से बकरी चरा रहे बुजुर्ग दंपति की अकाल मौत हो गई।

      करंट लगने से बकरी समेत बुजुर्ग दंपति की मौके पर मौतमृतक के पुत्र कपिल चौहान,पुन्नू चौहान ने बताया कि उनकी माँ गिरजा देवी और पिता किशोरी चौहान प्रतिदिन शुबह बकरी चराने जाया करते थे। आज भी सुबह बकरी को लेकर गांव के उत्तर तरफ चराने गए थे।

      रविवार को तेज आधी पानी आने के कारण एलटी 440 वोल्ट का बिजली प्रवाहित तार तीन फेज में से एक फेज जमीन पर गिरा हुया था। बकरी चरते चरते बिजली के ताड़ की चपेट में आ गई। उसी को बचाने 60 वर्षीय गिरजा देवी गई तो उन्हें भी करंट लग गया।

      कुछ देर बाद अपनी पत्नी व बकरी को जमीन पर गिरा देख 65 वर्षीय किशोरी चौहान बचाने गए ते वे भी बिजली के तार के संपर्क में आ गए। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

      घटनास्थल पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण वृद्ध दंपति की मौत हुई है। जो बकरी चराकर किसी तरह अपना भरण पोषण करती थी।

      अकौना पंचायत के सरपंच कुमारी रंजु वर्मा, पुर्व सरपंच बृजनन्दन प्रसाद,चमरू पाल,रितिक पाल सहित कई लोगों ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है। जिसके कारण आये दिन घटना दुर्घटना का शिकार किसान मजदूर हुआ करते है।

      उन्होंने दुःख प्रकट करते हुय सरकारी नियमानुसार पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजा देने की मांग की।

      इस सम्बंध में सिलाव बिजली विभाग के कनिय अभियंता काशिम रेड्डी एवं राजगीर बिजली विभाग के सहायक अभियंता इंतजार अहमद ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। घटना बहुत ही दुखद है। इसकी जांच करा कर उचित करवाई होगी।

      इस सम्बंध में बेन थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमास्टम करा कर परिजन को सौंप दिया गया है। जांच कर दोषी लोगों पर करवाई होगी। इस घटना से आम आवाम को झकझोर दिया है। इसलिए कि सभी जगह बिजली के तार जमीन से लक्ष्मण झूला झूलते देखा जाता है। जिसके कारण कभी इंसान के साथ साथ पशु भी शिकार हो जाते हैं । लोगों ने बिजली का पोल तार ठीक करने की मांग की है।

      संबंधित खबर
      एक नजर
      error: Content is protected !!