अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      बेटे को चुनाव जिताने के लिए मेयर ने बनवाए 332 लोगों के फर्जी राशन कार्ड : मनमोहन सिंह राजपूत

      सरायकेला-खरसावां (एक्सपुर्ट मीडिया न्यूज)। आदित्यपुर नगर निगम के मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव पर वार्ड 29 की दिवंगत पार्षद राजमणि देवी के पुत्र मनमोहन सिंह राजपूत ने शनिवार को गंभीर आरोप लगाते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त बताते हुए पूरे मामले की जांच किए जाने की मांग की है।

      श्री सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर मेयर पर पद का दुरूपयोग करते हुए वार्ड 29 की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है।RAJMANI SON MANMOHAN SINGH RAJPOOT PRESS CONFRANCE CEUPT MAYAR 1

      उन्होंने मेयर पर अपने मां के कार्यकाल में पास कराए गए योजनाओं को दसवें बोर्ड बैठक में खुद को वार्ड के लिए अधिकृत कराकर डेढ़ करोड़ का फर्जी योजना पास करने का आरोप लगाया है।

      उन्होंने बताया कि मेयर ने मेरी मां की मौत के तुरंत बाद अपने पुत्र की वार्ड 29 से यह कहते हुए दावेदारी पेश कर डाली थी, कि उनका बेटा छः महीने से वार्ड 29 से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था।

      उन्होंने मेयर से सवाल किया है कि क्या उनकी पार्षद मां के मौत की जानकारी पूर्व से ही मेयर को थी?

      उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चुनाव में सभी का स्वागत किया है, लेकिन नीतिगत मुद्दों पर उनका विरोध करता रहूंगा।

      उन्होंने वार्ड 29 में ओडिसा, कदमा, आदित्यपुर-1, रानी कुदर, लंका टोला, बंगाल और शेर- ए- पंजाब के 332 लोगों की सूची मीडियाकर्मियों को उपलब्ध कराते हुए दावा किया है, कि आखिर कैसे और किस आधार पर उनका राशन कार्ड वार्ड 29 के पते पर बना है।

      उन्होंने आशंका जताई है, कि सभी उपभोक्ताओं को वार्ड 29 का मतदाता बना दिया गया है, ताकि चुनाव में वे अपने पुत्र को लाभ पहुंचवा सकें। वहीं राशन कार्ड अप्रूव करनेवाले अधिकारियों की भूमिका के जांच कराए जाने की भी उन्होंने मांग की है।

      उन्होंने डेढ़ करोड़ की योजना के टेंडर से संबंधित दस्तावेज भी मीडियाकर्मियों को उपलब्ध कराते हुए पचास लाख की योजना अपने मां के कार्यालय में पास होने का दावा किया है।

      उन्होंने मेयर पर पार्टी से ज्यादा परिवार को तरजीह देने का आरोप लगाते हुए बताया कि वे और उनके परिवार के सदस्य पिछले पंद्रह सालों से निगम में किसी न किसी पद में रहे हैं। वर्तमान में बहू को वार्ड 28 से पार्षद बनवाने के बाद अब उनकी नजर वार्ड 29 से अपने बेटे के लिए राजनीतिक पृष्ठभूमि तैयार करने पर है।

      उन्होंने वार्ड 28 के तर्ज पर ही पूरे 35 वार्डो के विकास की चिंता मेयर से करने की गुजारिश की है। वार्ड 29 का ख्याल मेरी मां के मौत के बाद उन्हें करने की जरूरत नहीं। जनता के लिए राजमणि देवी ने विकास के कई पैमाने अपने जीते जी तय कर दिया है। अब चुनाव के बाद ही वे यहां ध्यान दें तो बेहतर होगा।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=hbtGZlgcU-8[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!