बिहार में यूं बढ़ेगा अनलॉक थ्री

0
1297

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़)। नीतीश सरकार ने बिहार में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला नहीं किया है। कल 17 अगस्त से राज्य में अनलॉक थ्री लागू होगा। इसके साथ कुछ पाबंदियां भी लागू रहेंगी।इससे पहले कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने एक से 16 अगस्त तक राज्य में लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया था।

16 से 31 अगस्त तक भी पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू था।

COVID 19 BIHAR UNLOCK NITISHलॉकडाउन हटने के बाद बिहार में दुकानों को खोलने के समय में पूरी छूट दी गई है। जरूरी सामान को छोड़कर पहले सुबह 10 से शाम 6 बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत थी।

अब इस पर से पाबंदी हटाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है, वहां जिला प्रशासन इसमें सख्ती लागू कर सकता है।

बिहार में पहले की तरह शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की इजाजत नहीं होगी, इसकी जगह ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा। रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं, खाना पैक कराकर घर ले जाने की सुविधा, खाने की ऑनलाइन डिलीवरी भी होगी।

बसों के परिचालन पर रोक जारी रहेगा, सिनेमा हॉल, थियेटर और धार्मिक स्थल अभी बंद ही रहेंगे। नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, रात 10 से सुबह 5 बजे तक घर से निकलने की इजाजत नहीं, जरूरी कार्यों के लिए ही छूट मिलेगी।