अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2023 का आकर्षण रहा झारखण्ड पवेलियन

      नई दिल्ली (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। देश में व्यापार प्रदर्शन का सबसे बड़ा मेला भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2023 का समापन हुआ। मेले में प्रमुख आकर्षण में फोकस स्टेट झारखण्ड पवेलियन भी रहा।

      मेले के आखिरी दिन झारखण्ड पवेलियन में लोगो की खासी भीड़ देखने को मिली। समापन में लोगो ने पवेलियन में दिए जा रहे आकर्षक छूट पर खूब खरीदारी की।

      झारखण्ड पवेलियन के डायरेक्टर एसआर पासवान ने बताया कि इस वर्ष मेले में झारखण्ड पवेलियन की बिक्री लगभग 45000 लाख रही। अगली साल झारखण्ड पवेलियन और ज्यादा आकर्षक उत्पादों तथा जानकारियों के साथ अपने पवेलियन को सुसज्जित करेगा।

      इस अवसर पर पवेलियन में भाग लेने वाले सभी सरकारी और निजी स्टालों को सहभागिता प्रमाण पत्र दिया। जिसमें झारखंड पर्यटन को प्रथम, झारखंड माइंस को द्वीतीय और झारखंड फॉरेस्ट को तृतीय स्थान दिया गया।

      झारखंड सूचना विभाग की अहम भूमिका की प्रसंशा की। खुदरा विक्रेता में लाह की चूड़ियां बेचने वाले झाबर मल को प्रथम स्थान दिया गया।

      उन्होंने कहा  झारखण्ड पवेलियन में भाग लेने वाले सभी सहभागियों ने बहुत ही कुशलता से प्रगति मैदान के इस मंच पर अपना प्रदर्शन किया। उद्योग विभाग सभी के सहयोग की सराहना करता है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!