अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाए गए शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का निर्देश

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। गैर शैक्षणिक कार्य में शिक्षकों को लगाने को लेकर शिक्षा सचिव के रवि कुमार ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को तत्काल शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का निर्देश दिया है।

      खबरों के मुताबिक सरायकेला-खरसांवा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने नवंबर, 2022 को आदेश जारी कर शिक्षकों को जन्म-मृत्यु पंजीकरण के कार्य में लगा दिया था। उनकी प्रतिनियुक्ति कर दी थी। सभी कोटि के विद्यालयों के शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में प्रतिनियुक्ति के संबंध में सूचना शिक्षा सचिव के रवि कुमार को मिली।

      सचिव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जारी आदेश में कहा है कि आपके पत्र (संख्या-1438, दिनांक 22 नवंबर, 2022) जो प्रधानाध्यापक /प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं अन्य को संबोधित है, के द्वारा विद्यालयों में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राओं जिनका जन्म-प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो पाया है (ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र) की सूची तैयार कर प्रखंड विकास पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

      सचिव ने लिखा है कि विभाग द्वारा अनेक बार निर्देश दिया जा चुका है कि शिक्षकों को पठन-पाठन के कार्य के अतिरिक्त किसी भी गैर-शैक्षणिक कार्य में प्रतिनियुक्त नहीं किया जाय।

      सचिव ने निर्देश दिया है कि शिक्षकों को पठन-पाठन के कार्यों के अतिरिक्त किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में प्रतिनियुक्त नहीं किया जाय। यदि पठन-पाठन के अतिरिक्त दूसरे कार्य में प्रतिनियुक्त किया जाना आवश्यक हो तो विभाग से अनुमति प्राप्त कर ली जाए।

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!