अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      हिमाचल की ट्रक, उतराखंड की शराब, बिहार में जप्त, 25 लाख की शराब समेत 2 धराए

      बांका लाइव (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार में शराब खरीदने, बेचने, रखने और पीने पर पूरी तरह पाबंदी के बावजूद झारखंड और बंगाल सहित देश के अनेक राज्यों से बड़े पैमाने पर शराब बिहार लाए जा रहे हैं।

      Himachals truck Uttarakhands liquor seized in Bihar 2 arrested including liquor worth 25 lakhs 2इस काले कारोबार के लिए झारखंड की सीमा से लगे बांका जिले की सड़कों का इस्तेमाल खूब हो रहा है। आज शनिवार को बांका उत्पाद विभाग की टीम ने भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर बांका जिला अंतर्गत बौंसी थाना क्षेत्र से एक ट्रक पर लदी विदेशी शराब की तकरीबन ढाई सौ पेटियां ज़ब्त की हैं, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी जा रही है।

      बांका उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्र के अनुसार गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई भागलपुर- दुमका हाईवे पर बौंसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भंडारीचक के समीप की गई है।

      उन्होंने बताया कि 10 चक्के वाली यह बड़ी ट्रक दुमका की ओर से आ रही थी, जिसकी गुप्त सूचना विभाग को मिली थी। सूचना की पुष्टि के भंडारीचक के समीप हंसडीहा की ओर से आती उक्त ट्रक को टीम ने रुकने का इशारा किया। लेकिन चालक ट्रक ले को कर भागने की कोशिश करने लगा। विभागीय दस्ते ने उनका पीछा किया तो एक जगह ट्रक खड़ी कर चालक फरार हो गया। लेकिन उत्पाद विभाग के दस्ते ने खदेड़ कर ट्रक के उप चालक को गिरफ्तार कर लिया।

      ट्रक के गिरफ्तार उपचालक गुड़गांव हरियाणा निवासी मनजीत शेरावत से विभागीय अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के इस ट्रक पर उत्तराखंड से शराब लाई गई है। शराब को ट्रक पर दो हिस्से में बांट कर लाया गया। ट्रक के ऊपरी हिस्से में लाई गई शराब को झारखंड में किसी जगह डिलीवर किया गया है।

      बाकी करीब ढाई सौ पेटी शराब जो ट्रक के निचले हिस्से में बने सीक्रेट चेंबर में छिपाकर रखी गई थी, उन्हें बांका के रास्ते बिहार में पहुंचाने की जिम्मेदारी चालक को सौंपी गई थी। ट्रक में कई जगह सीक्रेट चेंबर बने हैं, जहां शराब छिपाकर यहां लाई गई है।

      श्री मिश्र ने बताया कि इस कार्रवाई में ज़ब्त की गई शराब के कार्टून की गिनती की जा रही है। साथ ही इसकी कीमत एवं मात्रा का भी आकलन किया जा रहा है। ट्रक के खलासी से पूछताछ में मिले तथ्यों के आधार पर शामिल तस्करों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

      सीएम का आदेश मिलते ही झारखंड में बनने लगेगी सिल्क की साड़ियां

       

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!