अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      हाईअलर्टः प्रशांत बोस को लेकर आज रात 12 बजे से माओवादियों का भारत बंद

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। भारत में दूसरे सबसे बड़े माओवादी कमांडर प्रशांत बोस, उनकी पत्नी शीला मरांडी समेत 6 नक्सलियों की गिरफ्तारी के खिलाफ माओवादियों का 24 घंटे का भारत बंद शुक्रवार रात 12 बजे से शुरू हो जायेगा।

      खबरों के मुताबिक इस बंद को देखते हुए झारखंड पुलिस हाईअलर्ट पर है। पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से सटे सीमावर्ती इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें लगातार नजर बनाये हुए हैं।

      सुदूर इलाकों में स्थित रेलवे लाइनों और रेल लाइनों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस बंद का आह्वान भाकपा माओवादी के पूर्वी रीजनल ब्यूरो के प्रवक्ता संकेत जी किया है।

      इस बंद के मद्देनजर पश्चिम सिंहभूम के एसपी अजय लिंडा ने जिले के तमाम थानों और सीआरपीएफ के पदाधिकारियों को हाईअलर्ट पर रहते हुए तमाम क्षेत्रों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाने,  रेलवे साइडिंग व स्टेशनों और खदान क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने के आदेश दिये हैं। साथ ही नक्सलियों व उनके समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

      आशंका है कि नक्सली प्रशांत बोस व शीला मरांडी की गिरफ्तारी से बौखलाये नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

      इसको लेकर पुलिस और केंद्रीय बलों ने अपने सूचना तंत्र को सक्रिय कर दिया है और विभिन्न क्षेत्रों में ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

      इधर, सूत्रों के हवाले से खबर है कि विगत 15 नवंबर को नक्सलियों का एक दस्ता कोल्हान वन प्रमंडल के टोंटो थाना क्षेत्र के जंगलों से होकर सारंडा के छोटानागरा थाना क्षेत्र के जंगलों में आया है। फिलहाल यह दस्ता कहां है, इसकी जानकारी नहीं मिल रही है।

      ABVP ने मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति का पुतला फूंका, उठाए सरकार-राजभवन पर सवाल
      बिना सुनवाई 5 आरोपी को अग्रिम जमानत मामले में भागलपुर एडीजे-11 को शो कॉज
      जज पर पुलिस हमलाः सीएम नीतीश कुमार के भ्रम को तोड़ती एक शर्मनाक वारदात
      यहाँ है एक ऐसा अनोखा चापाकल, जहां खुद निकलता रहता है 8-10 महीने शुद्ध पानी
      थानेदार-दारोगा ने जज को चैंबर में घुसकर पीटा, एसपी के खिलाफ दिया था कड़ा आदेश 
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!