अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      सोशल मीडिया पर फर्जी पत्र को लेकर सख्त हुआ शिक्षा विभाग

      ”शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा की ओर से पत्रांक संख्या 688 जारी किया गया था। यही पत्र सही है और पत्रांक संख्या 1178 जो उनके हस्ताक्षर से जारी किया गया है वह फर्जी है …मिथिलेश मिश्र, निदेशक, मध्यान्ह भोजन योजना, शिक्षा विभाग

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आगामी 15 अप्रैल से 15 मई तक प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी (ग्रीष्मावकाश) है। इस दौरान विद्यालयों में विशेष कक्षाएं और मिशन दक्ष की कक्षाओं का संचालन होगा। इनका संचालन सुबह 8:00 बजे से दिन के 10:00 तक होगा। जितने बच्चे विद्यालय में पढ़ने आएंगे, उनके लिए मध्यान्ह भोजन बनेगा।

      शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुरूप 10:00 बजे के बाद बच्चों को मध्यान्ह भोजन खिलाकर विद्यालय की छुट्टी होगी। शिक्षकों को प्रतिदिन विद्यालय आना होगा और नए सत्र के लिए बच्चों का नामांकन भी विद्यालय में जारी रहेगा।

      फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल: इसी बीच शिक्षा विभाग की ओर से पत्रांक संख्या 1178 से जारी पत्र सोशल मीडिया खासकर ट्वीटर पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें कहा गया है कि ग्रीष्म अवकाश (गर्मी की छुट्टी) के दौरान प्राथमिक, मध्य और माध्यमिक विद्यालयों की कक्षाएं सामान्य रूप से संचालित होगी। इस पत्र का शिक्षा विभाग ने खंडन किया है।

      मिथिलेश मिश्रा ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि उनके हस्ताक्षर से जो लोग भी फर्जी लेटर जारी करके सोशल मीडिया में वायरल किए हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जा रहा है। विभाग उनके खिलाफ कठोरता कार्रवाई सुनिश्चित करेगा।

      श्री मिश्रा के अनुसार मध्यान्ह भोजन सिर्फ विशेष कक्ष और मिशन दक्ष की कक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए ही बनेगा। जो बच्चे इसमें जाकर पढ़ना चाहेंगे, वे पढ़ सकते हैं। लेकिन 15 अप्रैल से 15 मई तक विद्यालयों में पूर्ण रूप से ग्रीष्मावकाश रहेगा। इस दौरान सामान्य कक्षाओं के बच्चों की छुट्टी रहेगी।

      भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

      बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को फिर आया बड़ा आदेश

      बिहार में 70 हजार स्कूलों के नाम बदलने की तैयारी

      नालंदाः पटवन करने जा रहे किसान पर गोलियों की बौछार,मौत

      बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली का वायरल वीडियो मामले में सिपाही निलंबित

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!