अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार समेत कई करीबियों के दर्जनों ठिकानों पर ईडी की छापामारी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। झारखंड प्रदेश के साहिबगंज जिले में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी की टीम ने आज बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के रांची स्थित आवास समेत दर्जन भर ठिकानों पर एक साथ छापामारी की है। यह ठिकाने राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हैं।

      ED raids dozens of locations of many people close to CM Hemant Soren including his press advisor 1इन ठिकानों में साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने, खुडानिया ब्रदर्स के साहिबगंज स्थित ठिकाने, कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे के साहिबगंज वह हजारीबाग स्थित ठिकाने, अभय सरावगी के कोलकाता स्थित आवास, अवधेश कुमार व रोशन आदि के ठिकाने भी शामिल हैं।

      ईडी के अधिकृत सूत्रों के अनुसार, साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में अनुसंधान के दौरान इन लोगों की भूमिका सामने आई है।

      तीन दिन पहले भी साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी में पत्थर किंग प्रकाश यादव उर्फ मुंगरी यादव ने भी इनमें से कुछ प्रमुख आरोपितों के विरुद्ध सनसनीखेज आरोप लगाया था।

      मुंगेरी यादव का आरोप था कि अवैध पत्थर खनन का विरोध करने वालों पर झूठा मुकदमा किया जाता है और उन्हें मदद करने के नाम पर भी वसूली की जाती है।

      बता दें कि अवैध पत्थर खनन मामले में वर्तमान में मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, नेताओं व नौकरशाहों का चहेता प्रेम प्रकाश, दाहू यादव का बेटा राहुल यादव, कृष्‍णा कुमार साहा, भगवान भगत व टिंकल भगत जेल में बंद है। दाहू यादव फरार है। इसी केस में बच्चू यादव व पशुपति यादव को जमानत मिली है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!