अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      बिहारः बेगोजगारों के लिए खुशखबरी, 7वें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर आया बड़ा बयान

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  बिहार में 7वें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। जल्द ही 7वें चरण की नियुक्ति की जाएगी। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

      प्रो. चंद्रशेखर ने लिखा कि जल्द सातवां चरण की नियुक्ति होने जा रही है। वर्ष 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है। कोई अभ्यर्थी घबराएं नहीं, महीना भर के अंदर में नियोजन नियमावली आपके बीच आ जाएगा।

      सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी। पहले 9000 इकाई थी, अब ये 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा। किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

      बता दें कि बिहार में लंबे समय से अभ्यर्थी शिक्षक बहाली की मांग को लेकर परेशान थे। अभ्यर्थी सरकार से लगातार शिक्षकों के बहाल करने की मांग कर रहे थे। पिछली सरकार के समय से ही 7वें चरण की शिक्षक बहाली की मांग की जा रही थी।

      इसके लिए कई बार अभ्यर्थियों की ओर से विरोध प्रदर्शन भी किए गए थे। कई बार अभ्यर्थियों ने ट्वीट कर सरकार से मांग रखी तो कई बार लाठियां भी खाई।

      ऐसे में अब अभ्यर्थियों को शिक्षा मंत्री की ओर से एक राहत भरी खबर मिली है। बिहार के शिक्षा मंत्री ने अभ्यर्थियों से अनुरोध किया है कि वे घबराएं नहीं। जल्द ही 7वें चरण की नियुक्ति होगी।

      याद रहे कि तेजस्वी यादव ने सरकार बनते ही 10 लाख नौकरियों की बात कही थी। जिसके बाद से ही अभ्यर्थियों की भी उम्मीदें जगी थी और वे लगातार बहाली की मांग कर रहे थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!