अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      मुहर्रम जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, हाइटेंशन से सटा ताजिया, 13 झुलसे, 4 की मौत, 9 गंभीर

      बोकारो (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड के बोकारो में मुहर्रम का जुलूस हाइटेंशन तार की चपेट में आ गया जिससे लगभग 13 लोग झुलस गए, जिनमें से चार की मौत हो गई है। अन्य घायलों का बोकारो जनरल अस्पताल (बीजीएच) में इलाज चल रहा है। घटना पेटरवार थाना क्षेत्र के खेतको गांव की है। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

      खबरों के मुताबिक शनिवार को मुहर्रम को लेकर जुलूस निकाला गया था। इस दौरान ताजिया उठाने के क्रम में वो ऊपर से गुजरने वाले 11 हजार हाइटेंशन तार में सट गया। इससे ताजिया में करंट दौर पड़ा। बाजा बजाने के लिए बैटरी ब्लास्ट कर गयी।

      इस घटना में 13 लोग घायल हुए हैं। सभी को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने इनमें से चार को मृत घोषित कर दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को बीजीएच रेफर कर दिया गया है।

      पेटरवार बीडीओ शैलेंद्र कुमार चौरसिया ने इस हादसे में चार लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों के नाम आसिफ रज़ा (18 वर्ष), इनामुल रब (35 वर्ष), गुलाम हुसैन (18 वर्ष) और साज़िद अंसारी (18 वर्ष) है।

      इसके अलावा, बीजीएच में सलाउद्दीन अंसारी, इब्राहिम अंसारी, लाल मोहम्मद अंसारी, फिरदौस अंसारी, शाकिर अंसारी, महताब आलम, मुजम्मिल अंसारी, आरिफ अंसारी और शाहबाज का इलाज जारी है।

      पेटरवार थाना प्रभारी विनय कुमार के अनुसार शनिवार की सुबह मुहर्रम के जुलूस में ताजिया उठाने के दौरान चार लोगों की मौत हुई है। जबकि, अन्य नौ घायलों को बीजीएच में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की देख-रेख में इनका इलाज चल रहा है। प्रशासन अपने स्तर पर मामले की जांच में जुटी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!